Follow Us:

कुल्लूः ऑनलाइन ठगी करने के मामले में दो और शातिर गिरफ्तार

गौरव, कुल्लू |

जिला कुल्लू में ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने दो और शातिर को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। साल 2019 में कुल्लू जिले में ओटीपी पूछकर धोखाधड़ी करने के चार मामलों में कुल्लू पुलिस की एक विशेष जांच टीम द्वारा एक साथ तफ्तीश की गई। इसमें इन मुकदमों में 4 आरोपी झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्यों के विभिन्न जिलों से पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसी क्रम में विशेष जांच टीम ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में दो अन्य शातिरों को थाना कुल्लू में पंजीकृत  मुकदमे में गिरफ्तार किया है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इस मामले में कृष्णा गुप्ता पुत्र शत्रुघ्न उम्र 29 साल और अरुण अग्रवाल पुत्र श्याम सुंदर अग्रवाल उम्र 34 साल को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पश्चिम बंगाल के रहनें बाले है। दोनों आरोपियों ने शिकायतकर्ता के पैसों से बिग बाजार के 396000 रूपए के गिफ्ट वाउचर को परचेस किया था। ये दोनों फेक वोटर आईडी और आधार कार्ड से फेक सिम खरीदकर लोगों से फ्रॉड करते थे।

शातिरों से फ्रॉड में इस्तेमाल हुए आर्टिकल्स पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। जिसमें लैपटाप, एक्सटनल हार्ड डिस्क, 5 मोबाइल फोन, 29 सिमकार्ड, 4 मैमोरी कार्ड, 4 पेन ड्राइव, 8 बैंक एटीएम कार्ड, 3 पेटीएम एटीएम कार्ड, 5 अनजान व्यक्तियों के वोटर आई कार्ड, एक अनजान व्यक्ति का आधार कार्ड शामिल है। कुल्लू पुलिस ने सभी लोगों से अपील की है कि किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार से चाहे फोन पर या फेसबुक पर कोई भी व्यक्ति अगर ओटीपी के बहाने या इमरजेंसी के बहाने या बैंक अकाउंट या एटीएम ब्लॉक होने के बहाने से या लॉटरी लगने के बहाने से यदि आपसे पैसे की मांग करता है तो आप सावधान हो जाइए और किसी भी अवस्था में पैसे ट्रांसफर ना करें और ना ही अपने बैंक एटीएम क्रेडिट कार्ड के पिन इत्यादि से संबंधित कोई जानकारी दें।