Follow Us:

ऊना: गौशाला में आग लगने 6 मवेशी जिंदा जले, 3 की मौके पर मौत

रविंद्र, ऊना |

उपमंडल बंगाणा के तहत बोहरू पंचायत के चुरहड़ी गांव में बुधवार दोपहर बाद एक पशुशाला में हुए भीषण अग्निकांड में करीब आधा दर्जन मवेशी बुरी तरह झुलस गए। जिनमें से तीन की जिंदा झुलसने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। वहीं मामले की सूचना मिलते ही प्रशासनिक टीम ने भी मौके का दौरा किया और प्रभावित परिवार को फौरी राहत के रूप में 10 हजार रूपये की आर्थिक मदद उपलब्ध करवाई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच मामले के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार बाद दोपहर करीगब 3 बजकर 50 मिनट पर चुरहड़ी निवासी राजिंद्र सिंह की पशुशाला को आग लग गई। देखते ही देखते आग ने ऐसा रौद्र रूप धर लिया कि पशुशाला में बंधे करीब आधा दर्जन मवेशियों को बाहर निकालने का समय ही नहीं मिला। जिनमें से एक भैंस और 2 बकरियां मौके पर ही आग में जल कर मर गई और 2 भैंसे व 1 भैंस के बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है।

दमकल विभाग को मामले की सूचना दी गई। वहीं स्थानीय लोगों ने भी फौरन आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। लेकिन आग पर काबू पाए जाने से पहले राजेंद्र सिंह के मवेशी बुरी तरह झुलस चुके थे। प्रशासन ने मौके पर पहुंच पीड़ित को करीब 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की है। इस आग में राजिंद्र सिंह का करीब 3 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।