Follow Us:

ऊना: शातिरों ने किया उद्योगपति का फेसबुक अकाउंट हैक, लोगों से की पैसों की मांग

दिक्षा बैंस |

ऊना में साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। यहां मेहतपुर नगर परिषद की चेयरमैन के पति बलराम चंदेल का फेसबुक अकाउंट हैक कर लोगों से हजारों रुपये मांगे गए। जिसके बाद उद्योगपति बलराम चंदेल ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। वहीं, पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार हैकर ने बाकायदा अकाउंट पर दोनों पति-पत्नी की फोटो भी लगाई है। लोगों को भेजे मेसेज में अर्जेंट पेमेंट करने की बात कही है। बलराम चंदेल के दोस्तों ने शक के आधार पर इसकी जानकारी उन्हें दी। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी।

बता दें कि बलराम चंदेल मेहतपुर के मशहूर उद्योगपति हैं। उनकी फर्जी फेसबुक आईडी हैक कर लोगों से पैसे मांगने का यह मामला सामने आने के बाद जिले के उद्योगपति भी काफी हैरान हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले से जल्द पर्दा उठाने की बात कर रही है। नगर परिषद चेयरमैन मंजू चंदेल ने कहा कि समय रहते उन्हें इस मामले की जानकारी मिल गई थी। जिस कारण उन्होंने अपने फेसबुक फ्रेंड्स को इस बारे में अलर्ट कर दिया था।

मंजू चंदेल ने कहा कि इस घटना से उनकी छवि खराब हुई है और उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। मामले को लेकर ऊना थाना इंचार्ज गौरव भरद्वाज ने कहा कि हैकिंग के संबंध में उन्हें शिकायत मिली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में इस प्रकार के कई मामले सामने आ रहे हैं। लोगो के साथ अगर इस प्रकार की कोई घटना होती है तो वह तुरंत इस बात की जानकारी पुलिस को दें।