Follow Us:

यूपी: बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के 4 लोगों सहित 12 की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। जबकि कई लोगो की हालत गंभीर है जो अस्पताल में भर्ती हैं। जानकारी के मुताबिक इन लोगों ने देशी शराब के ठेके से शराब लेकर पी थी, लेकिन ठेकेवाले ने उन्हें मिलावटी शराब दे दी। शराब पीने के बाद अचानक इन लोगों को दिखना बंद हो गया और इनमें से 12 की मंगलवार सुबह तक जान चली गई।

इस दर्दनाक घटना से कई घरों में तो लाशों को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा। यह घटना जिले के रामनगर थानाक्षेत्र के रानीगंज की है। यहां पर दानवीर सिंह की एक देशी शराब की दुकान है। इसी दुकान से सोमवार रात आसपास गांव के कई लोगों ने शराब लेकर पी। शराब पीने के बाद उन लोगों को दिखना बंद हो गया। कई की घर पर मौत हो गई तो कई को अस्पताल ले जाया गया। अभी भी लगभग एक दर्जन लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

लोगों का आरोप है कि दानवीर सिंह के ठेके से नकली शराब बनाकर बेची जाती थी। उनका ग्रामीण इलाके में शराब की अवैध फैक्ट्री है। वह यहां पर नकली शराब बनवाकर अपने सरकारी ठेके से बेचते थे। आरोप है कि सरकार की ओर से आने वाली शराब की बोतलों में उतना फायदा नहीं होता, जितना नकली शराब बनाकर बेचने में होता है इसलिए वह नकली शराब बनाकर दो से तीन गुना फायदा कमाते थे।

जहरीली शराब से हुई अब तक 12 मौतों में चार एक ही परिवार के थे। मरने वालों में रानीगंज तीन भाई मुकेश, रमेश और सोनू समेत उनके पिता छोटे लाल का नाम शामिल है। इसके अलावा रानी गंज के शिवकुमार उर्फ मुन्ना, उमरी के राजेंद्र, कटहरी के विजय प्रताप सिंह, अकेहरा के राजेश, तेलवारी के महेश सिंह, मुड के शिवकुमार, महार के लहरिया का नाम सामने आया है।