Follow Us:

UP: लखनऊ में बारातियों से भरी पिकअप नहर में गिरी, 7 बच्चे लापता

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास नगराम में एक बारातियों से भरी पिकअप वैन वीरवार सुबह इंदिरा नहर में गिर गई। इस हादसे में सात बच्चों की मौत की आशंका है। मीडिया रिपोट्स के अनुसार हादसे के समय वैन में 29 लोग सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने 22 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया, लेकिन सात बच्चे अब भी लापता हैं। इस हादसे के कई घंटे बीत जाने के बाद भी लापता बच्चों का कुछ पता नहीं चल पाया है। ऐसे में इन बच्चों की बचने की उम्मीद कम ही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि एक पिकअप वैन गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे इंदिरा नहर में जा गिरी। वैन में 29 लोग सवार थे, जिनमें करीब 19 बच्चे थे। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और उन्होंने तुरंत राहत एवं बचाव काम शुरू किया।

घटनास्थल पर ऐंबुलेंस के साथ डॉक्टरों की टीम भी तैनात है ताकि बच्चों के निकलने के बाद उन्हें आवश्यकता पड़ने पर तुरंत इलाज मुहैया कराया जा सके। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद भी बच्चों के न मिलने के कारण अब उनके जीवित बचने की उम्मीद बहुत ही कम है, लेकिन तलाश का काम जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को लापता लोगों के तलाश कार्य में तत्परता दिखाने के निर्देश दिए हैं।