Follow Us:

मालदीव में इमारत में लगी भीषण आग, 9 भारतीयों समेत 11 लोग जिंदा जले

डेस्क |

मालदीव के माले शहर में गुरुवार को एक बिल्डिंग के गैरेज में आग लग गई. इस हादसे में नौ भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत हो गई. घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है. गुरुवार सुबह आग पर काबू पाया गया, जिसके बाद यह जानकारी सामने आई है. पुलिस ने कहा कि देर रात हमें एक बिल्डिंग में आग लगने की खबर मिली. हम तुरंत मौके पर पहुंचे. दमकल की गाडिय़ां भी बुलाई गई. आग ग्राउंड फ्लोर पर बने गैरेज में लगी, जो काफी भीषण थी. इसकी लपटें पहली मंजिल तक पहुंच गई. देखते ही देखते पूरी इमारत जल गई. एक पुलिस ऑफिसर ने कहा कि बिल्डिंग के फस्र्ट फ्लोर पर माइग्रेंट वर्कर्स रहते थे. सभी प्रवासी भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के रहने वाले थे.

हादसे में एक बांग्लादेशी प्रवासी की भी मौत हुई है. इस इमारत में तीसरी बार आग लगी है. दो महीने पहले ही यहां आग लगी थी. मालदीव नेशनल डिफेंस फोर्स की फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के मुताबिक, 28 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. नौ लोग अब भी लापता हैं. वहां कुल कितने लोग थे, इसकी जानकारी नहीं है. पुलिस ऑफिसर ने कहा कि फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है.

भारतीय दूतावास ने जताया दुख…

मालदीव में भारतीय दूतावास ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि हम माले में दुखद आग की घटना से बहुत दुखी हैं, जिसमें कथित तौर पर भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान गई है. हम मालदीव के अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में हैं.