Follow Us:

नगरोटा सूरियांः पौंग झील में डूबा युवक, मौत

नवनीत बत्ता |

पौंग झील में अपने दोस्तों के साथ घूमने निकले एक युवक की डूबने से मौत हो गई है। हादसा तब हुआ जब रविवार को चार दोस्त पौंग झील घूमने गए थे। मृतक की पहचान सलीन शर्मा 21 साल पुत्र सतीश कुमार निवासी भटोली फकोरियां के रूप में हुई है। सलीन शर्मा और कार्तिक अपने दो दोस्तों जसदीप और पुनीत पटियाल के साथ झील पर पहुंचे और नहाने लगे।

वह झील के किनारे खड़ी किश्ती लेकर निकल पड़े, लेकिन किश्ती पुरानी थी और उसमें अचानक पानी भर गया। तैरना किसी को भी नहीं आता था और हड़बड़ाहट में सलीन ने पौंग डैम में छलांग लगा दी। पानी काफी गहरा था और वह कीचड़ में फंस गया। दोस्तों ने शोर मचाया और उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हुए। उन्होंने अपने कुछ अन्य दोस्तों को फोन किया।

करीब 1 घंटे के बाद हरदेव सिंह, करण, अंशुल, समीर और बबलू मौके पर पहुंच गए। इन लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे झील के बीच से निकाला और एंबुलेंस से नगरोटा सूरियां अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक बहुत देरी चुकी थी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। नायब तहसीलदार नगरोटा सूरियां, जवाली थाना प्रभारी नीरज राणा और नगरोटा सूरियां चौकी प्रभारी राजेश द्विवेदी भी मौके पर पहुंचे उन्होंने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उन्होंने बताया कि युवक के परिवार ने फौरी राहत लेने से इंकार कर दिया। सलीन माता- पिता का इकलौता बेटा था और उसने पॉलिटेक्निकल की थी और आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रहा था। आजकल झील में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। यदि मछुआरे झील में होते तो शायद यह जान बच सकती थी।