Follow Us:

पानी की अथाह गहराई में डूबा भुलाना का युवक, सर्च ऑपरेशन जारी

पी. चंद |

ज़िला कांगड़ा के बैजनाथ में  एक युवक के खड्ड में डूबने का मामला सामने आया है। उक्त युवक शुक्रवार को डूबा था जिसकी तलाश जारी है। एनडीआरएफ की टीम अभी भी सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है। देर  रात तक चले सर्च ऑपरेशन में कामयाबी हाथ न लगने के बाद भुलाना के डूबे हुए युवक की तलाश में आज सुबह फिर से सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।

ताज़ा सूचना के मुताबिक़ डूबे हुए युवक का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। युवक को ढूढ़ने के लिए एनडीआरएफ टीम के साथ गौताखोरों को भी कड़ी मुश्क्कत करनी पड़ रही है। जिस जगह यह युवक डूबा है वहां पानी की अथाह गहराई है।

जिस जगह युवक डूबा है उस जगह की कहानी भी बड़ी रोचक है। कहा जाता है कि पुराने जमाने मे इस पानी की गहराई से कभी विवाह शादियों के लिए खाना बनाने के बर्तन निकला करते थे। जब भी आसपास के क्षेत्र में किसी के घर विवाह शादी समारोह हुआ करते थे। उससे एक दिन पहले यहां बर्तनों की मांग की जाती थी यानी कि न्यून्दर दी जाती थी और यहां अपने आप बर्तन निकल आते थे।

पुराने बुजुर्ग बताते है कि ऐसा सिलसिला सदियों तक चलता रहा। लेकिन एक बार ऐसा हुआ कि किसी ने एक बर्तन वापिस नहीं लौटाया जिसकी नाराज़गी के बाद अब यहां कभी बर्तन नहीं निकले। ये किबदन्ती है या सच अभी भी एक रहस्य बना हुआ है।