Follow Us:

शिक्षा विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, विधानसभा में फैसला

हिमाचल प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग में अधिकारियों व कर्मचारियों की 1 अगस्त से 13 अगस्त तक की छुट्टियों पर रोक लगा दी है. यह फैसला विधानसभा के मानसून

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग में अधिकारियों व कर्मचारियों की 1 अगस्त से 13 अगस्त तक की छुट्टियों पर रोक लगा दी है. यह फैसला विधानसभा के मानसून सत्र के मद्देनज़र लिया गया है. 10 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र के चलते उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने प्रस्तावित छुट्टियों और टूअर पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

विभागीय आदेशों में अधिकारियों और कर्मचारियों को मानसून सत्र के चलते रविवार सहित अन्य छुट्टियों के दिन भी बुलाया जा सकता है. सुबह 8:00 से रात 8:00 बजे तक अफसरों को दफ्तर में मौजूद रहना पड़ेगा.

अतिरिक्त निदेशक प्रशासन , कालेज स्कूल उच्च शिक्षा , संयुक्त निदेशक कालेज , संयुक्त निदेशक फाइनेंस एंड अकाउंट, सह निदेशक, उच्च शिक्षा के सभी उपनिदेशक, सभी सरकारी कॉलेजों के प्रिंसिपल, कमांडर एनसीसी और चीफ लाइब्ररेरियन सेंट्रल स्टेट लाइब्रेरी सोलन, प्रारंभिक शिक्षा के सभी उपनिदेशक, प्रिंसिपल डाइट की छुट्टियां रद्द करने के आदेश दिए गए है. इन अधिकारियों के साथ काम करने वाले स्टाफ की छुट्टियां भी रद्द की गई हैं.