Follow Us:

कांगड़ा जिला में विभिन्न योजनाओं के तहत 13500 महिलाएं लाभांवित: पठानिया

डेस्क |

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि जिला काँगड़ा में लगभग 13500 महिला लाभार्थियों को 6 करोड़ 60 लाख की सहायता  राशि विभिन्न योजनाओं के तहत प्रदान की गई है । बेटी है अनमोल कार्यक्रम के अंतर्गत बीपीएल परिवार में जन्मी 1420 बेटियों को 21 हजार रुपये की दर से कुल 2 करोड़ 98 लाख की राशि प्रदान की गई है । शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास विभाग काँगड़ा  के तत्वावधान में शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत सल्ली में पोषणमाह के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में विधायक केवल पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान विधायक केवल सिंह पठानिया ने बेटी है अनमोल के अंतर्गत 21 बेटियों के नाम कुल 5 लाख 37 हजार की एफडी तथा मुख्यमंत्री शगुन योजना 14 पात्र लाभार्थियों को 4 लाख 34 हजार की चेक भेंट किए । इसके साथ ही 38 आपदा से प्रभावित परिवारों को 23 लाख 18 हजार 500 रुपये की राहत राशि वितरित की। इससे पहले सीडीपीओ रैत सन्तोष ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए महिला बाल विकास विभाग के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

जिला परिषद सदस्य रितिका शर्मा ने भी अपने विचार रखे । आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर गीत संगीत के माध्यम से  विभाग की विभिन्न गतिविधियों बारे आमजन को सन्देश दिया । रजोल कला मंच ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर नाटक प्रस्तुत किया। इस अवसर पर  विधायक केवल पठानिया ने पोषण अभियान के अंतर्गत लगाई गई खाद्य व्यंजन प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया ।

जिला कार्यक्रम अधिकारी अशोक शर्मा ने मुख्यातिथि का कार्यक्रम में आने पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सीडीपीओ रैत , वरिष्ठ सहायक, रैत खण्ड की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायकों  ने आपदा राहत के लिए  एक लाख का चेक भी विधायक को भेंट किया ।स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस अवसर पर निशुल्क स्वास्थ्य केम्प का आयोजन भी किया गया था इसमें लगभग 51 नागरिकों के बीपी, शुगर, एचबीओ इत्यादि टेस्ट भी किये गए ।