Follow Us:

हमीरपुर पहुंची 2 इलेक्ट्रिक वैन, जल्द मिलेगी सुविधा

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए शहर में दो इलेक्ट्रिक वैन चलाई जाएंगी। इसमें 2 इलेक्ट्रिकल टैक्सी हमीरपुर में पहुंच गई हैं। परिवहन निगम ने प्रथम चरण में हमीरपुर में दो इलेक्ट्रिकल गाड़ियों की स्वीकृति प्रदान की है।

पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए परिवहन निगम ने यह फैसला लिया है। यह गाड़ियां एक बार चार्ज करने के बाद करीब 100 किलोमीटर का सफर तय करने की क्षमता होगी। प्रति किलोमीटर एक रुपये किराया लोगों से वसूला जाएगा। प्रति किलोमीटर के हिसाब से यात्रियों से किराया निर्धारित किया गया है। पथ परिवहन निगम की ओर से पहली बार इलेक्ट्रिकल टैक्सियां चलाई जा रही हैं।

आचार संहिता के समाप्त होने के बाद इन गाड़ियों की तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी। इलेक्ट्रिकल टैक्सी चलने से प्रदूषण न फैलने से लोगों को राहत मिलेगी।

एचआरटीसी के कार्यकारी उपमंडलीय प्रबंधक सुदेश धीमान ने बताया कि एक इलेक्ट्रिक वैन हैंडओवर कर दी गई है। इन दोनों इलेक्ट्रिक टैक्सियों के परमिट तथा अन्य तमाम औपचारिकताएं पूरी आचार संहिता के बाद विभागीय उच्च अधिकारियों के आदेश अनुसार ही पूरी की जाएंगी। जिला के लोगों को इन वाहनों से प्रदूषण से राहत मिलेगी तथा लोग आरामदायक सफर का आनंद भी ले सकेंगे।