Follow Us:

विशेष सत्र से पहले 2 पूर्व विधायक कोरोना पॉजिटिव

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंति पर 17 सतिंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंग संबोधित करेंगे। मौजूदा विधायकों सहित पूर्व विधायकों को भी इस सत्र का हिस्सा बनने के लिए बुलाया गया है। जिसके लिए सभी विधायकों के लिए बकायदा शिमला में कमरे भी बुक हो चुके हैं। लेकिन मंडी के दो पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी और डीडी ठाकुर इस एतिहासिक पल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

दरअसल इस विशेष सत्र में भाग लेने वाले सभी सदस्यों को कोरोना के नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य है। इसी के चलते इन दोनों पूर्व विधायकों ने मंगलवार को नजदीकी अस्पताल में अपना कोरोना टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आई जो चौंकाने वाली है। क्योंकि कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में ये दोनों पूर्व विधायक पॉजिटिव पाए गए हैं। हैरानी की बात ये है कि इन दोनों ही पूर्व विधायकों में सर्दी-जुकाम, खांसी या बुखार जैसे कोई भी लक्षण नहीं थे मगर फिर भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यही वे वजह है कि ये दोनों पूर्व विधायक इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। दोनों ही अब घर पर होम आईसोलेट हो गए हैं।

पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी ने बताया कि उन्हें कोई जुकाम, खांसी, बुखार आदि नहीं है, बेटा भी साथ था उसने भी टेस्ट करवाया मगर उसकी रिपोर्ट नेगटिव और मेरी पॉजटिव आ गई। पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने हैरानी जताई है कि उन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं मगर फिर भी उनकी रिपोर्ट बिना लक्षणों के ही पॉजटिव आ गई है। अब वैक्सीन में ही कोई गड़बड़ है या फिर टेस्टिंग में ही कोई खानापूर्ति हुई है यह तो सरकार व स्वास्थ्य महकमा ही बता सकता है।

दूसरी ओर मंडी सदर के पूर्व विधायक दुर्गादत्त ठाकुर का कहना है कि उनमें भी कोई लक्षण नहीं है। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। मगर रिपोर्ट पॉजटिव आ गई अब जा तो सकते नहीं। उन्होंने बताया कि उन्होंने भी 9 मार्च को पहली व 26 अप्रैल को दूसरी डोज ले ली है, मगर फिर से पॉजटिव आ गए। यह सब हैरानीजनक लगता है। उनका ऑक्सीजन स्तर और बुखार भी सामान्य है। अब वह कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए दवाईयां ले रहे हैं।

दूसरी ओर पंडित सुखराम को लेकर पहले ही सूचना आ चुकी है वह इस सत्र में नहीं आ पाएंगे। वहीं, मंडी सदर के एक अन्य पूर्व विधायक कन्हैया लाल भी पैर में दिक्कत के चलते शिमला नहीं पहुंच पाएंगे ।