Follow Us:

शिमला जिला के 20 गांव PM आदर्श ग्राम योजना में शामिल, विकास पर खर्च होंगे 21 करोड़

पी.चंद |

शिमला जिला के 20 गांव को प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में शामिल किया गया है। योजना के तहत 21 करोड रूपये की लागत से इन गांव को विकसित किया जाएगा। आज शिमला में उपायुक्त आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आदर्श ग्राम योजना को लेकर बैठक हुई जिसमें संबन्धित पंचायत प्रधान और अधिकारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर उपायुक्त शिमला ने बताया कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित 20 गांव में जल्द विकास कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं और संबंधित विभागों को भी यथासंभव कार्य पूरा करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना से ये गांव विकसित होंगे।

वहीं, शिमला जिला में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिला में अधिकतर मामले राजधानी शिमला में पाए गए हैं और प्रशासन इन पर गंभीरता से नजर बनाए हुए है। वहीं, शिमला और आसपास के पर्यटन स्थलों में भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं जो पर्यटकों में कोरोना नियमों के पालन को सुनिश्चित बनाएगे।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार बाज़ारों में भीड़ और दुकानदारों के कोरोना नियमों के पालन के साथ ही होटलों के लिए भी विभिन्न विभागों और अधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए गणतंत्र दिवस के राज्यस्तरीय समारोह भी इस बार सिर्फ 300 अतिथियों पर ही सीमित किया गया है और आम दर्शकों के लिए कोई अतिरिक्त गैलरी नहीं बनाई जाएगी। उन्होंने अपील की है कि आम जनता भी सहयोग करें व अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें व कोरोना नियमों का पालन करें।