Follow Us:

पेंशन बहाली को लेकर 21 को धर्मशाला में होगा धरना, कांगड़ा के सभी विभागों के कर्मचारी लेंगे भाग

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वाहन पर 21 दिसंबर को धर्मशाला में पेंशन बहाली की मांग को लेकर होने वाले धरने प्रदर्शन का नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन ने समर्थन देने का फैसला किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने कहा कि पेंशन बहाली एक संगठन की लड़ाई नहीं है। आज नई पेंशन का दंश हर विभाग का कर्मचारी झेल रहा है इसीलिए कांगड़ा के सभी विभागों के कर्मचारी इस धरने में भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि कांगड़ा में लगभग 20 हजार कर्मचारी नई पेंशन स्कीम के तहत कार्यरत हैं और पेंशन की लड़ाई सिर्फ शिक्षकों की लड़ाई नहीं है। हर कर्मचारी की यह नैतिक जिम्मेवारी है कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए हर कर्मचारी आगे आए। मन्हास ने कहा कि एसोसिएशन की 20 खण्ड कार्यकारणी को इस धरने में भाग लेने की हिदायत जारी कर दी गयी हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि एसोसिएशन प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान संजय पीसी की आभारी है जिन्होंने कर्मचारी राजनीति से ऊपर उठ कांगड़ा के सभी संगठनों से इस धरने में उतरने की अपील की है इसका एसोसिएशन धन्यबाद करती हैं ।

उन्होंने कहा कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन ने सरकार से आहवाहन किया है कि कम से कम पुरानी पेंशन बहाली से पहले तक वह लाभ कर्मचारियों को प्रदान किए जाए जो केंद्र नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों को दे रहा है ।