Follow Us:

कांगड़ा में आज आए कोरोना के 3 मामले, पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जा रही पहचान: DC

मृत्युंजय पूरी |

कांगड़ा जिला में कोविड-19 के 3 नए पॉजिटिव मामले आए हैं, इसमें एक कांगड़ा उपमंडल के सुनेहड़ का नागरिक, शाहपुर उपमंडल के भनियारा की एक युवती शामिल और एक धीरा का रहने वाला है। तीनों ही दिल्ली से वापस आए थे और होम क्वारंटीन में थे । सुनेहड़ के व्यक्ति और भियारा कि युवती को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि धीरा के संक्रमित व्यक्ति को धर्मशाला अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 90 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से 57 एक्टिव केस हैं जबकि 32 पॉजिटिव नागरिक स्वस्थ हो चुके हैं और एक की मौत हो चुकी है।  

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड-19 पॉजिटिव युवती स्पाईसजेट फ्लाइट से 26 मई को दिल्ली से गगल एयरपोर्ट पर पहुंची थी। उस फ्लाइट में आए सभी लोगों की पहचान की जा रही है और उनके भी सेंपल लिए जाएंगे । इसी तरह से सुनेहड़ निवासी और धीरा निवासी पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की भी पहचान की जा रही है।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शाम 5 बजे तक प्रदेश में 212 मामले एक्टिव हैं। जिनमें हमीरपुर के 76 और कांगड़ा के 57 मामले एक्टिव चल रहे हैं। अभी तक प्रदेश में 124 लोगों का सफल इलाज हो चुका है जबकि 5 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। आज के दिन में कांगड़ा से 3 और मंडी से 2 नए मामले आए हैं। जबकि ऊना और हमीरपुर में 1-1 व्यक्ति ने कोरोना से जंग जीत ली है।