Follow Us:

सोलन में एक साथ आए कोरोना के 31 मामले, बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ मंगलवार तक बंद

बीरबल शर्मा |

जिला सोलन में एक साथ 31 मामले सामने आने के कारण सोलन जिला प्रशासन ने बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ को 25 रात 12 बजे से 28 जुलाई मंगलवार सुबह 6 बजे तक बंद रखने का फैसला लिया है। सोलन के डीएम केसी चमन ने जनता से अपील की है कि इस अवधि में अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें औऱ प्रशासन का कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने में पूर्ण सहयोग करें। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान बीबीएन में कार्यरत सभी उद्योग औऱ व्यापारिक संस्थान भी बंद रहेंगे। अब सोलन में संक्रमण की संख्या 505 तक पहुंच गई है।

मंडी में सामने आए 4 और पॉजिटिव, एक ही दिन में 26 रिकार्ड मामले
कोरोना के कदम लगातार बढ़ते जा रहे है। बीते कल भी जिला मंडी में एक ही दिन में 26 मामले कोरोना पॉजटिव के सामने आए हैं। दिन को दो चरणों में आई सैंपल रिपोर्ट में 22 मामले थे जिनमें देर शाम आई रिपोर्ट में चार और मामले और जुड़ गए। इनमें लोक निर्माण विभाग के जंजैहली थुनाग मंडल में तैनात अधिषाशी अभियंता भी शामिल हैं। अधिषाशी अभियंता भी 17 जुलाई को शिमला में हुई समीक्षा बैठक में शामिल थे जिसमें मंडी डीसी समेत कई अधिकारी मुख्यमंत्री के उपसचिव के साथ शामिल हुए थे।

इसके साथ ही जिले के पंडोह में मां बेटा भी पॉजटिव आए हैं। ये दोनों सराज गए थे जहां मां का मायका औऱ बेटे के ननिहाल हैं, वहीं पर ये संपर्क में आए थे। ऐसे में इन 26 मामलों में 20 मामले तो उसी संपर्क के हैं जिसका सूत्रधार सफाई ठेकेदार औऱ आउटसोर्स कंपनी के संचालक का चालक रहा है। एक मामला सुंदरनगर के मलोह का है जो कर्नाटका से आया था। मंडी में खतरे के बादल मंडरा गए हैं और मुख्यमंत्री के जिले में हड़कंप जैसी स्थिति बनी हुई है।

किन्नौर में सामने आए 2 नए मामले
जिला किन्नौर मुख्यालय के रिकांगपिओ में कोरोना के दो मामले सामने आने पर रिकांगपिओ मुख्य बस अड्डे के साथ लगते क्षेत्र को सील कर कंटनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। एसडीएम कल्पा डॉ. मेजर अवनींद्र शर्मा ने कहा कि रिकांगपिओ सब्जी मोहला में दो कोरोना पॉजिटिव के मामले आने के बाद मुख्य बस अड्डे के साथ लगते क्षेत्र को छह अगस्त तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।