Follow Us:

हमीरपुरः पंचायत प्रतिनिधि और सचिव की लापरवाही, अमन पंचायत में 39 बोरी सीमेंट बना पत्थर

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हमीरपुर पंचायत प्रतिनिधि और सचिव की लापरवाही से अमन पंचायत में 39 बोरी सरकारी सीमेंट पत्थर बन गया है। इस बारे में पंचायत प्रतिनिधियों और सचिव ने वरिष्ठ अधिकारी को बताना भी जरूरी नहीं समझा। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी टोणी देवी से कर दी है और खराब होने की जवाबदेही तय करने की मांग की है।

बता दें कि टोणी देवी ब्लॉक कि अमन पंचायत के वार्ड नंबर 2 में परमहंस मंदिर से पृथ्वीराज के घर तक रास्ते के निर्माण के लिए पंचायत ने करीब पांच लाख रुपये का (₹500000) बजट था। इसकी स्वीकृति मिलने पर पंचायत निर्माण कार्य शुरू करने के लिए सरकार से सीमेंट की 97 बोरियां स्टोर से प्राप्त की थी। जिसे कांता देवी के घर के बरामदे में रखा गया था। इसमें से 58 बोरी सीमेंट लग चुका था और 39 बोरी सीमेंट आंगन में पड़ा-पड़ा पत्थर बन गया।

स्थानीय निवासी कपिल शर्मा ने इसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी टोनी देवी से की है। इसी तरह भोरंज  ब्लॉक के तहत कढोता में भी जल संरक्षण के निर्माण के लिए आया सिमिट्री पत्थर बन चुका है। इस मामले में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 

इस मामले में वीडीओ टोणी देवी रमेश कुमार ने बताया कि अमन पंचायत में सीमेंट के पत्थर बनने के बारे में कोई शिकायत अभी तक उनके पास नहीं आई है और ना ही पंचायत प्रतिनिधियों के सचिव ने इसकी सूचना हमें दी है। अगर इस तरह की कोई भी शिकायत आएगी तो इसकी पूरी जांच की जाएगी और जो दोषी हैं उनके ऊपर जुर्माना भी किया जा सकता है।