Follow Us:

चीन में फैले कोरोना वायरस के बीच 5 चीनी पहुंचे शिमला, लोगों में दहशत का माहौल

पी. चंद, शिमला |

चीन में फैले कोरोना वायरस के बीच चीन के 5 नागरिकों के चुपचाप शिमला पहुंचने से शहर में हड़कंप मच गया है। पांचों लोग भटाकुफर के एकहोम स्टे में रह रहे हैं और पिछले दो दिन में शहर में घूमे भी हैं। ये सूचना मंगलवार को जिला प्रशासन को मिलते ही इसे जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के ग्रुप शेयर किया गया और सीएमओ को इनकी स्क्रिनिंग और निगरानी की प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए।

शिमला पहुंचे ये सभी नागरिक चीन के हुबेई प्रांत से हैं। ये कोलकाता के रास्ते इंडिया आए हैं और कोलकाता में 28 जनवरी को लैंड किए थे जंहा पर इनकी शुरुआती जांच की गई थी इनमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए हैं अभी ये दो दिन तक शिमला में है और 20 फरवरी को यह लोग शिमला से वापिस लौट जाएंगे। अब इन पर शिमला का स्वास्थ्य अमला पूरी निगरानी कर रहा है।

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला डॉ जितेंद्र चौहान ने बताया कि जिलाधीश शिमला अमित कश्यप के आदेश के बाद इन पर निगरानी की जा रही है। पांचों लोगों का चेकअप भी किया गया है जिसमें इनको कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया है। शहर के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है ।ये लोग वीजा लेकर भारत घूमने आए हैंलेकिन एहतियात के तौर पर इन लोगों को भीड़ भाड वाले एरिया में न जाने के निर्देश दिए हैं।