Follow Us:

“एशियाई खेलों में महिला-पुरुष कबड्डी टीम में प्रदेश के 6 खिलाड़ी”

डेस्क |

बीते दिनों एशियन गेम्स में भारत ने इतिहास रचते हुए पहली बार 100 से ज्यादा पदक भारत की झोली में डाले. इसमें हिमाचल के लिहाज से दिलचस्प बात यह है कि स्वर्ण पदक विजेता महिला और पुरुष कबड्डी दल में हिमाचल का भी प्रतिनिधित्व देखने को मिला.

जहां हिमाचल से संबंध रखने वाले विजेता पुरुष टीम का हिस्सा थे. वही महिला कबड्डी टीम में कप्तान सहित कुल पांच महिला खिलाड़ी हिमाचल से थी. ऐसे में हिमाचल में भी खुशी का माहौल है और कबड्डी फेडरेशन की ओर से भी खुशी जताई गई है.

उन्होंने कहा की मैन्स कबड्डी टीम में विशाल भारद्वाज ने हिमाचल का प्रतिनिधित्व किया तो महिला टीम की कप्तान ऋतु नेगी भी हिमाचल से है जो सभी के लिए गर्व की बात है. वहीं हिमाचल कबड्डी फेडरेशन के अध्यक्ष ने कहा की आने वाले समय में शिमला में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी देखने को मिलेंगे साथ ही उन्होंने प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा इंडोर स्टेडियम विकसित करने की मांग की.

वीओ: हिमाचल कबड्डी फेडरेशन के अध्यक्ष राजकुमार ने कहा कि पूरे देश के एक ही साथ-साथ हिमाचल के लिए भी खुशी की बात है कि महिला और पुरुष दोनों कबड्डी टीम ने एशियाई खेलों में खेलों में स्वर्ण पदक जीता है उन्होंने कहा कि पहली बार इसमें हिमाचल प्रदेश से 6 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया जिसमें एक पुरुष और 6 महिला खिलाड़ी शामिल है.

उन्होंने कहा कि आने वाले समय भी हिमाचल की ओर से कबड्डी में मजबूत प्रतिनिधित्व देखने को मिलेगा इसके अलावा उन्होंने प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से प्रदेश में अधिक से अधिक इनडोर स्टेडियम विकसित करने की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि आने वाले मार्च से अप्रैल माह के बीच शिमला में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी पहुंचेंगे उन्होंने कहा कि हिमाचल फेडरेशन की ओर से फेडरेशन चैंपियनशिप आयोजित करने की मांग की गई थी.

जिसको लेकर राष्ट्रीय फेडरेशन ने हामी भर दी है. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में देश की 8 शीर्ष रैंक वाली फेडरेशन के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और अंतर्राष्ट्रीय स्तरों पर भारत का नेतृत्व करने वाले खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे