Follow Us:

बिलासपुर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए 60 लोग किए क्वारंटाइनः CMO

|

बिलासपुर जिला में शुक्रवार को तीन लोग कोरोना पॉजिटिव आये थे जिनमें से दो व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में थे जबकि एक व्यक्ति होम क्वारंटाइन में था। जिला प्रशासन ने इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही इन सभी लोगों को कोविड-19 केयर सेण्टर (शिवा आयुर्वैदिक अस्पताल चांदपुर ) में शिफ्ट कर दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन होम क्वारंटाइन व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एकदम हरकत में आया और शनिवार को खंड चिकित्सा कार्यालय से एक टीम बंदला पहुंची। वहां पर इस व्यक्ति के संपर्क में आये लोगों का आंकडा एकत्रित कर उन सभी को क्वारंटाइन किया।

शनिवार को कार्यकारिणी खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ वरुण शर्मा ने इपनी टीम सहित इस क्षेत्र का दौरा किया और इस व्यक्ति के संपर्क में आये सभी लोगों को क्वारंटाइन किया। वरुण के अनुसार यह व्यक्ति बिहार का रहने वाला है और 3 जुलाई को बिहार से हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला में काम करने के लिए पहुंचा था। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस व्यक्ति को होम क्वारंटाइन किया था। लेकिन जहां यह व्यक्ति रह रहा था वहां इसके साथ 40 अन्य मजदूर भी रह रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला को ही क्वारंटाइन सेंटर बना कर इन सभी लोगों को हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला में क्वारंटाइन कर दिया है।

सीएमओ बिलासपुर ने बताया कि कोरोना पोजटिव व्यक्ति के संपर्क में आये सभी 40 लोगों को हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला में क्वारंटाइन कर दिया गया है जबकि 20 अन्य लोकल लोग जो इसके सेकेन्ड्री कॉन्टैक्ट में थे उन सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया है। अब स्वास्थ्य विभाग इन सभी लोगों के छ दिन बाद कोविड 19 के सेंपल लेगा। सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन लोगों को क्वारंटाइन से वापिस भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम अब गांव में जाकर लोंगो की रेंडम स्क्रीनिंग करेंगी। इसके साथ ही बंदला में बफर और कंटेनमेन्ट जॉन बना दिये गए हैं।