Follow Us:

मेरी माटी मेरा देश, देशभर के 7500 नेहरू युवा केंद्र कलश में मिट्टी करेंगे एकत्र,

desks |

 नरेंद्र मोदी के आह्वान पर इन दिनों देशभर में ‘ मेरा देश मेरी माटी’ के नाम से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 9 से 15 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा जिसमें देशभर में 7500 नेहरू युवा केन्द्र अपने अपने स्थानों से कलश के रूप में मिट्टी एकत्र कर दिल्ली में अमृत वन की स्थापना करेंगे। इसी कड़ी में देश के वीर शहीदों को याद करने के लिए ‘मिट्टी को नमन वीरों को वंदन’ कार्यक्रम के तहत वीर सपूतों के नाम पर पौधरोपण कार्यक्रम भी किया जा रहा है।
इसी कड़ी में विधायक राकेश जम्वाल ने भी सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोबर में पौधरोपण किया। उन्होंने  ‘ लाल चंदन ‘ का पौधा रोपकर पर्यावरण को साफ,सुंदर व स्वच्छ बनाए रखने का संदेश दिया। इस मौके पर विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि नगर परिषद सुंदरनगर में सुखदेव ऋषि की धरती सुखदेव वाटिका में ‘मिट्टी को नमन वीरों को वंदन ‘ कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया।इस मौके पर विधायक राकेश जम्वाल ने अपने घर से मिट्टी एकत्र कर कलश भरा।
इस दौरान उन्होंने शहीद दीनानाथ की धर्मपत्नी चित्रा देवी और शहीद सोहन लाल के परिवार को सम्मानित भी किया। इस मौके पर विधायक ने सफाई अभियान भी चलाया।
विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरह से सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देशभर से लोहा एकत्र कर गुजरात में स्टेचू स्थापित किया था उसी तरह से देश की राजधानी दिल्ली में ‘मेरी माटी मेरा देश, मिट्टी को नमन,वीरों को वंदन’ कार्यक्रम के तहत देशभर से कलश में मिट्टी एकत्र कर अमृत वन की स्थापना करेंगे। उन्होंने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें शहीदों को याद कर उनकी याद में पौधरोपण कर उन्हें नमन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि यह कार्य्रकम 9 अगस्त से 15 अगस्त 2023 तक पंचायत स्तर,नगर पालिका स्तर पर आयोजित किया जाएगा जिसमें सभी नेहरू युवा केंद्र के कार्यकर्ता मिट्टी में वंदन,शपथ और सेल्फी अपलोड करेंगे जिससे स्वत प्रमाण पत्र जनरेट होगा। इस कार्य्रकम में देशभर के नेहरू युवा केन्द्र मिट्टी एकत्र करेंगे।