Follow Us:

शिमला में 9 मामले कारोना पॉजिटिव, 7 PNB टूटीकंडी के कर्मी संक्रमित

पी. चंद, शिमला |

राजधानी शिमला में 9 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिनमें 7 मामले पीएनबी बैंक टूटी कंडी ब्रांच के हैं। पीएनबी में दो दिन पहले एक कर्मचारी पॉजिटिव आया था और अब उसके सम्पर्क में आने से बैंक के सात अन्य कर्मचारी भी पॉजिटिव आये हैं। जबकि आठवां मामला आईजीएमसी का है जंहा पर सिरमौर के नाहन सर्जरी वार्ड में पॉजिटिव आये व्यक्ति के संपर्क में आने से व्यक्ति संक्रमित हुआ है। नौवां मामला सहारनपुर से आये एक व्यक्ति जो लोअर बाजार में दुकानदार चलाता है पॉजिटिव आया है। सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने 9 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है।

इसके अलावा कांगड़ा के रानीताल का रहने वाला 35 साल का व्यक्ति जो पीजीआई में पॉजिटिव आया है को शिमला शिफ्ट किया गया है। हैरानी की बात यह है कि व्यक्ति चंडीगढ़ से शिमला बेक एम्बुलेंस में आया लेकिन व्यक्ति ने एम्बुलेंस चालक को पॉजिटिव होने की जानकारी नहीं दी। शिमला आईजीएमसी पहुंचने पर व्यक्ति ने अस्पताल प्रशासन और एम्बुलेंस चालक को पॉजिटिव होने की बात बताई।जिसके बाद व्यक्ति को आइसोलेशन में रखा गया है।

जिला सोलन के नालागढ़ में उद्योगी क्षेत्र बीबीएन में कोरोना का कहर लगातार जारी है। यहां एक साथ कोरोना के 44 नए मामले आए हैं। इनमें नालागढ़ में 18 और बद्दी में 26 मामले हैं। बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है और कई फैक्टरियों को भी सील किया गया है। विभाग द्वारा पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है। सभी मरीजों को ईएसआई अस्पताल बद्दी वह कोविड-19 सेंटर नालागढ़ में शिफ्ट करने की की  तैयारी जा रही है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने जानकारी  दी।

वहीं, जिला बिलासपुर में पूर्व विधायक सहित आठ मामले पॉजिटिव आए हैं। बिलासपुर के रौड़ा सैक्टर मे पहले आए पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए 13 साल का युवक, 41, 69, 70 और 65 के रहने वाले हैं। यह सभी रौड़ा सैक्टर के ही रहने वाले हैं। झंडूता उपमड़ल में  मलागंन की रहने वाली एक 25 वर्षीय महिला जो गर्भवती है। इसके अलावा धनोह तहसील सदर 31 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। जिसे होम क्ंवारटीन में था। एक मामला घुमारवीं उपमड़ल की पंचायत औहर का 51 वर्षीय व्यक्ति जो साधारण दवाई लेने के लिए गया था और उसे होम क्ंवारटीन नहीं किया गया था और पूर्व विधायक है। उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी लोगों को कोविड अस्पताल चांदपुर लाया जा रहा है।