Follow Us:

ऊनाः 53 साल के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की PGI में इलाज के दौरान मौत

दीक्षा बैंस, ऊना |

हिमाचल प्रदेश और जिला में लगातार कोरोना का कहर जारी है ऐसे में जिला ऊना के 53 साल के व्यक्ति की पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  मृतक जिला ऊना  के हरोली उपमंडल के लोअर बढेड़ा का रहने वाला था, जो कि पिछले 4 साल से कांगड़ में अपने भाई के साथ रह रहा था। व्यक्ति की मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने चंडीगढ़ में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। जानकारी के अनुसार व्यक्ति अमृतसर में हलवाई का काम करता था। करीब चार साल पहले अमृतसर में ही एक्सीडेंट हुआ और तब से अपने भाई के साथ कांगड़ में रह रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरोली के बढेड़ा (मौजूदा समय में कांगड़ में रहता है) का 53 साल व्यक्ति की 28 जुलाई की रात तबीयत खराब हो गई। ज्यादा तबीतय बिगडऩे पर 29 जुलाई की सुबह करीब 3 बजे परिजन व्यक्ति को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लेकर पहुंचे, जहां आपातकाल में डयूटी दे रहे डॉक्टर ने व्यक्ति को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान गुरुवार सुबह व्यक्ति की मौत हो गई। इसका पीजीआई में स्वास्थ्य टीम ने कोविड का सैंपल लिया। बाद में रिपोर्ट में व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

सीएमओ ऊना रमन कुमार ने बताया कि व्यक्ति की डिस्चार्ज स्लिप पर कोरोना पॉजिटिव लिखा गया है। ऐसे में हो सकता हैं कि कोरोना के कारण उनकी मौत हुई हो उन्होंने ने बताया कि अभी तक परिजनों से संपर्क नही हो पाया है। बाकी अभी अस्पताल में सैनिटाइजर प्रक्रिया को जारी कर दिया गया है।