Follow Us:

सुरक्षा में बड़ी चूक, माल रोड पर घूमतीं रही पर्यटकों की गाड़ी और सोती रही शिमला पुलिस

पी. चंद |

शिमला के प्रतिबंधित माल रोड पर शनिवार सुबह एक दिल्ली से आए पर्यटकों की गाड़ी घूमती रही और पुलिस सोती रही। पुलिस को पता ही नहीं चला की माल रोड पर कोई गाड़ी घूम रही है। माल पर गाड़ी की पहुंचने का पता तब चला जब गाड़ी माल रोड पर पुलिस रिपोर्टिंग रूम के सामने आकर रुकी। तब जाकर पुलिस बाहर आई देखने की ये किसकी गाड़ी है ।

15 अप्रैल को हिमाचल दिवस पर रिज मैदान पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम होना है जिसकी सुरक्षा को लेकर सुरक्षा के बड़े दावे किए जा रहे है। लेकिन, एक दिन पहले माल रोड पर एक दिल्ली की गाड़ी का इस तरह घूमना रहती है पुलिस ड्यूटी पर सवाल खड़ा करता है। बाबजूद इसके की माल रोड पर आने के लिए 3 जगह बूम बेरियर को क्रोस करना पड़ता है जहां हर वक़्त पुलिस का कड़ा पहरा रहता है।

यहीं नहीं सभी बैरियर पर सीसीटीवी कैमरा लगे है । मॉल रोड आने वालें रास्ते सीटीओ,शेरे पंजाब, लक्कड़ बाजार स्केंडल पॉइंट, रिज मैदान सभी जगह हाई टेक सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। बाबजूद इसके गाड़ी का मॉल रोड तक गाड़ी का इस तरह से आ धमकना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है।

शिमला के ऐतिहासिक माल रोड और रिज पर सिर्फ सीएम ,गवर्नर और आपातकाल एम्बुलेंस को ही जाने की अनुमति है। इसके अलावा अगर कोई गाड़ी आती हैं तो गाड़ी बांड हो सकती है और 5000 का जुर्माना है । इस तरह की सुरक्षा में चूक पहले भी कई बार हो चुकी है बाबजूद इसके पुलिस कुंभकर्णीय नींद में सोई रहती है।