Follow Us:

कांगड़ा में कोरोना पॉजिटिव का एक नया मामला, संक्रमित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ किया शिफ्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि शनिवार को नूरपुर उपमंडल के जौंटा क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव का एक नया मामला सामने आया हैं। उक्त कोरोना पॉजिटिव नागरिक को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और उनके भी सेंपल लिए जाएंगे। कोरोना पॉजिटिव आठ मई को अपने एक साथी के साथ गुरूगांव से आया था।

होम क्वारंटीन की उल्लंघना पर दो के खिलाफ मामला दर्ज

कांगड़ा जिला के आलमपुर में होम क्वारंटीन की अवहेलना करने पर दो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों या क्षेत्रों से आए हुए नागरिकों को निर्देश दिए गए हैं कि 28 दिनों तक अपने घरों में रहें तथा सामाजिक दूरी की पूरी अनुपालना सुनिश्चित करें। इन निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का प्रावधान भी किया गया है तथा पचास हजार जुर्माना भी लगाया जाएगा।

अब प्रतिदिन 350 से 500 सेंपल लिए जाएंगे

उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में अब प्रतिदिन साढ़े तीन से पांच सौ सेंपल लिए जाएंगे ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है तथा रेड जोन से आने वाले लोगों को 28 दिन के संस्थागत क्वांरटीन पर रखा जा रहा है। इसके साथ ही रेंडम सैंपलिंग भी आरंभ की गई है।