Follow Us:

AAP मंडी में करेगी केजरीवाल की पांचवी गारंटी’ का ऐलान

जसबीर कुमार |

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता पंकज पंडित ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया  कि हिमाचल की जनता को  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 9 सितंबर हिमाचलवासियों को देंगे बड़ी सौगात. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में करेंगे ‘केजरीवाल की पांचवी गारंटी’ का ऐलान.
मंडी के सांस्कृतिक सदन में 9 सितंबर को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आगामी गारंटियों का ऐलान करेंगे. हिमाचल में सरकार बनने पर सबसे पहले सभी गारंटियों को पूरा किया जाएगा. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के लोगों को चार गारंटी दी है. जिसमें पहली गारंटी शिक्षा और दूसरी गारंटी स्वास्थ्य की फ्री और बेहतर सुविधाएं देने की दी है.
तीसरी गारंटी के रुप में सेना और पुलिस के जवानों की शहादत पर उनके परिजनों को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की गारंटी दी है. महिला सशक्तिकरण की चौथी गारंटी दी गई है, जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1 हजार रुपए प्रतिमाह देने की गारंटी दी है. आम आदमी पार्टी जो कहती है, वह करती है हिमाचल में सरकार बनने पर हर गारंटी को सबसे पहले पूरा किया जाएगा.
पंकज पंडित ने कहा कि आम आदमी पार्टी घोषणापत्र में भरोसा नहीं करती है, हम गारंटी देते हैं. कांग्रेस और भाजपा दोनों चुनावों के समय घोषणा पत्र जारी करती हैं, लेकिन सरकार बनने पर घोषणा पत्र को भूल जाती है. आम आदमी पार्टी जो गारंटी देती है, उसे पूरा करती है. केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को गारंटी दी थी और सरकार बनने पर सभी गारंटियों को पूरा किया.
केजरीवाल देश के पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने चुनावों में जनता से साहस के साथ कहा कि काम किया है तो वोट देना, नहीं किया तो मत देना. इसके बाद दिल्ली की जनता ने केजरीवाल के काम पर मुहर लगाकर दोबारा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई. पंजाब की जनता को भी केजरीवाल की और से गारंटी दी गई थी. पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी की गारंटियों पर विश्वास कर सरकार बनाई.
सरकार बनने के पांच महीने में ही 300 यूनिट बिजली फ्री देने की गारंटी को पूरा किया गया.  100 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक बनाकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की गारंटी पूरी हो रही है. वहीं हजारों सरकारी कर्मचारियों को पक्का करके,रोजगार की गारंटी को पूरा किया. अब हिमाचल में भी एक मौका आम आदमी पार्टी को जनता देने को तैयार है. प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर गारंटी को पूरा किया जाएगा.
पंकज पंडित ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नीतियों को हिमाचल की जनता पसंद कर रही है. जनता को विश्वास है कि आम आदमी पार्टी जो कहती है, वह करती है. यही कारण है कि हिमाचल में आम आदमी पार्टी के साथ लगातार जनता जुड़ रही है. हिमाचल में हर गांव व हर वार्ड में आम आदमी पार्टी का संगठन मजबूती के साथ खड़ा हो गया है. आम आदमी पार्टी पूरे 68 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी के सर्वे में जो भी कार्यकर्ता जिताऊ होगा, उसे उम्मीदवार बनाया जाएगा।.
पंकज पंडित ने ओल्ड पेंशन स्कीम के बारे में कहा कि OPS को लेकर आम आदमी पार्टी गंभीर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करें.  कांग्रेस ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करनी की झूठी घोषणा कर रही हैं. राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने ओपीएस लागू करने की घोषणा की, लेकिन अभी लागू नहीं कर सकी है. आम आदमी पार्टी कर्मचारियों के साथ है लेकिन चुनावों के समय कोई झूठी घोषणा नहीं करेगी. ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आम आदमी पार्टी मंथन कर रही है. सही समय पर सही फॉर्मूला कर्मचारियों के सामने रखेगी.