Follow Us:

हिमाचल से अभिषेक मनु सिंघवी जाएंगे राज्यसभा, CM सुक्खू बोले- कल शुभ मुहूर्त में भरेंगे नामांकन

डेस्क |

हिमाचल से अभिषेक मनु सिंघवी जाएंगे राज्यसभा, CM सुक्खू बोले- कल शुभ मुहूर्त में भरेंगे नामांकन

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बजट सत्र के पहले दिन अभिभाषण दिया इस अभिभाषण में उन्होंने राज्य सरकार के 1 साल की उपलब्धियां सदन मे रखी. राज्यपाल के अभिभाषण के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार व्यवस्था परिवर्तन के नारे को लेकर आगे बढ़ रही है.

उन्होंने अभिभाषण में उन परिणाम का उल्लेख किया गया, जो एक साल में हमें नजर आए हैं. उन्होंने कहा कि खराब आर्थिक स्थिति के बावजूद हिमाचल प्रदेश सरकार ने बेहतरीन काम किया. उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान राज्य सरकार ने बेहतरीन काम करके दिखाया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सरकार के दौरान नौकरी बेचने का काम होता था, लेकिन उनकी सरकार ने आते ही कर्मचारी चयन आयोग को भंग कर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व पिछले बजट में ग्रीन स्टेट की परिकल्पना की दिशा में भी राज्य सरकार आगे बढ़ रही है.

उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार लाने की भी बात कही. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्यसभा मामले का रिकॉर्ड निपटारा करके दिखाया है. पहले लोग पटवारी के पीछे भागते थे, लेकिन आप पटवारी लोगों के पीछे भागते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति की आवाज सुन रही है और उसे मुताबिक काम कर रही है.

वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि राज्यसभा सांसद के उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी भी वीरवार को नामांकन करेंगे. इस संदर्भ में बुधवार शाम 7 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी होगी. उन्होंने कहा कि अभिषेक मनु सिंघवी शुभ मुहूर्त में नामांकन करेंगे. उन्होंने आला कमान के इस फैसले का स्वागत किया है.