Follow Us:

शिमला में 40 साल बाद होने जा रही ABVP राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक आने वाली 27, 28 और 29 मई को शिमला में होगी

पी.चंद |

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक आने वाली 27, 28 और 29 मई को शिमला में होगी। बैठक में देश भर से अभाविप के राष्ट्रीय पदाधिकारी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भाग लेंगे।

एबीवीपी हिमाचल प्रदेश के प्रदेश मंत्री विशाल वर्मा ने बताया कि हिमाचल में वर्ष 1982 के बाद 40 वर्षों के उपरांत शिमला में होने जा रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वर्ष में 2 बार अपनी राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक का आयोजन करती है। इस बैठक में देश भर से अभाविप के राष्ट्रीय पदाधिकारी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भाग लेते हैं।

उन्होंने बताया कि इस बैठक में देश भर के सम-सामहिक विषयों पर मंथन किया जाएगा और आगामी योजना बनाई जाएगी। बैठक में देश भर से प्रत्येक राज्यों से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कार्यकर्ता एक स्थान पर एकत्रित होते हैं तो एक लघु भारत का दर्शन जैसा देखने को मिलता है। सभी क्षेत्रों से युवा इस बैठक में एकत्रित होकर राष्ट्रीयता के भाव के साथ भारत की शिक्षा व्यवस्था, सामाजिक चुनौतियां व भारत की सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा करते हुए उनके समाधान की दिशा में आगे बढ़ने का कार्य करते हैं।