Follow Us:

शिमलाः छात्र मांगो को लेकर 31 अगस्त से 16 सितंबर तक आदोंलन करेगी ABVP

पी.चंद, शिमला |

शिमला में एबीवीपी विश्वविद्यालय इकाई छात्र हित की मांगों को लेकर 31 अगस्त से 16 सिंतबर तक आन्दोलन करने जा रही है। एबीवीपी ने कहा कि वैश्विक महामारी के समय में शिक्षण संस्थानों में महामारी के समय में फीसें बढ़ाई जा रही है। परीक्षा परिणाम में भी अनियमतायें सामने आ रही है। प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन इन सभी मुद्दों पर छात्रों की समस्याओं का समाधान करने में नाकामयाब रहा है। एबीवीपी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के अंतर्गत सभी विभागों से कोरोना महामारी के दौरान सिर्फ ट्यूशन फीस ही ली जाए और हॉस्टल क्नटीनयूटी की फीस को इस सत्र के लिए माफ किया जाए।

एबीवीपी शिमला विश्व विद्यालय इकाई के अध्यक्ष विशाल वर्मा ने कहा कि एबीवीपी ने छात्रों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करने की रणनीति बनाई और सरकार से मांग की है कि प्रदेश विश्वविद्यालय के सत्र 2020-21 की प्रवेश प्रक्रिया में आर्थिक पिछड़ा वर्ग ईडब्लयूएस के आरक्षण को सम्मिलित कर दाखिलें दिए जाएं। 

पीजी परीक्षाओं में पढ़ाए गए पाठ्यक्रम के अनुसार ही परीक्षाएं करवाई जाएं। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ऑनलाइन प्रणाली सुदृढ़ की जाए। प्रदेश विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं गैर शिक्षक पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो एबीवीपी प्रदेश भर में आंदोलन करेगी।