Follow Us:

शिमला की जुन्गा सुईटा सड़क खस्ताहाल, सड़क से नीचे लुढ़की पिकअप

राजधानी शिमला के साथ लगते जुंगा सुईटा सड़क बदहाल है सरकार इस सड़क की सुध नहीं ले रही है

पी. चंद |

राजधानी शिमला के साथ लगते जुंगा सुईटा सड़क बदहाल है सरकार इस सड़क की सुध नहीं ले रही है जिसके चलते आए दिन इस सड़क पर हादसे हो रहे शनिवार को सुबह ही एक पिकअप सड़क से नीचे 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी गनीमत यह रही कि इसमें कोई जानी नुकसान नहीं हुआ हालांकि चालक को हल्की चोटें आई है यह पिकअप सब्जी लेकर शिमला आ रही थी लेकिन सड़क पर पड़े गड्ढों के चलते यह हादसे का शिकार हो गई जिससे किसानों की सब्जियां बर्बाद हो गई।

स्थानीय निवासी लंबे समय से इस सड़क की मरम्मत करने की सरकार से गुहार लगा रहे हैं लेकिन ना तो लोक निर्माण विभाग और ना ही जिला प्रशासन इसकी सुध ले रहा है। 3 पंचायतों के लोग इस सड़क से जुड़े हैं।स्थानीय निवासी रमेश का कहना है कि आज सुबह ही एक पिकअप सब्जी लेकर शिमला जा रही थी जोकि हादसे का शिकार हो गई।

इस हादसे का कारण सड़क पर पड़े गड्ढे हैं लोक निर्माण विभाग को काफी बार शिकायतें दी है लेकिन यहां पर कोई भी इसकी सुध लेने नहीं आ रहा है इस सड़क की हालात खस्ता है और जगह -जगह गड्ढे पड़े है,सब्जी मंडी के लिए गाड़ियां जाती है जोकि हादसे का शिकार हो रही है। उन्होंने सरकार से और लोक निर्माण विभाग से आग्रह है कि इसके मरम्मत की जायें और यदि सरकार इस सड़क के समय रहते मरम्मत नहीं करवाती तो मजबूरन 3 पंचायतों के लोगों को लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में जाकर प्रदर्शन करना पड़ेगा।