Follow Us:

पालमपुर में नहीं हुआ सामूहिक धर्मपरिवर्तन, गांव वालों ने बताया अफवाह

बिट्टू सूर्यवंशी |

पालमपुर में 50 हिंदुओं द्वारा धर्म परिवर्तन के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। जिन लोगों पर धर्म-परिवर्तन का आरोप लगा था, उन्होंने इससे इनकार किया है। धर्माशाला में  डीसी कांगड़ा के साथ मुलाकात कर धर्मांतरण के आरोपियों ने एक ज्ञापन सौंपा और धर्म परिवर्तन के आरोपों को खारिज किया। ज्ञापन में बताया गया है कि वे लोग नेपाल मूल के निवासी हैं और बौद्ध धर्म में आस्था रखते हैं।

धर्म परिवर्तन की बात को सिरे से खारिज करते हुए बताया कि वो पिछले दो साल से टाशीजोंग स्थित चर्च में प्राथर्ना के लिए जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने धर्म परिवर्तन नहीं किया है। धर्मांतरण के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि 50 हिंदुओं द्वारा धर्मपरिवर्तन की बात एक कोरी अफवाह है। चर्च में सिर्फ 10-12 लोग ही प्रार्थना करने जाते हैं।

मंगलवार को इससे पहले विश्व हिंदू परिषद के प्रांत धर्म प्रचारक प्रमुख होशियार सिंह ने इस मामले में कांगड़ा उपायुक्त सीपी वर्मा से मुलाकात की और पूरे मामले की जानकारी दी। होशियार सिंह ने उपायुक्त के साथ मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। विश्व हिंदू परिषद का आरोप है कि एक साजिश के तहत हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। मुलाकात के दौरान होशियार सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में एक ही समुदाय का एक साथ धर्मांतरण करना चिंता का विषय है और सरकार को इस पूरे मामले की जांच करनी चाहिए,जो भी इस साजिश में दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाइ हो।