Follow Us:

एक्ट टू ट्रांसफॉर्म को 2024 पोषण अवार्ड

|

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

Hamirpur:हिमाचल प्रदेश में संचालित एक से श्रेष्ठ केन्द्रों में छात्रों के लिए मिल्क व प्रोटीन शेक की उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में बेहतरीन कार्य करने वाली संस्था एक्ट टू ट्रांसफॉर्म को पोषण अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया है । एक्ट टू ट्रांसफॉर्म संस्था को यह अवार्ड श्री सत्या साई अन्नापूर्णा ट्रस्ट की ओर से 10 मिलियन बच्चों को बेहतर पोषण उपलब्ध करवाने की मुहिम को बल देने के लिए दिया गया है ।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में लगभग 600 से अधिक एक से श्रेष्ठ केंद्र कार्यरत हैं जिनमें लगभग 12000 से अधिक छात्र निशुल्क शिक्षा ग्रहण करते है । इन केंद्रों पर छात्रों की समग्र शिक्षा के साथ पोषण का भी विशेष ध्यान रखा जाता है जिसमें छात्रों को मिल्क प्रोटीन दिया जाता है ।

एक्ट टू ट्रांसफार्म संस्था के लिए यह एक यादगार क्षण है क्योंकि 2021 में 40-50 बच्चों से शुरुआत करते हुए एक से श्रेष्ठ योजना के माध्यम से आज हज़ारो बच्चों के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए एवं उनके पोषण को बेहतर बनाने के लिए पोषण अवार्ड से सम्मानित किया गया है ।

एक्ट टू ट्रांसफार्म फाउंडेशन हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों मे बच्चों को निशुल्क शिक्षा, बेहतर पोषण, महिलाओं के लिए रोजगार, युवाओं के लिए नए अवसर एवं उनके समग्र विकास के लिए कार्यरत है | अपनी अनोखी योजनाओं के माध्यम से संस्था ने सैकड़ों लोगों कों रोजगार, हज़ारो बच्चों कों निशुल्क शिक्षा एवं समग्र विकास का वातावरण उपलब्ध करवाते हुए असंख्य लोगों को विकास के नए अवसर उपलब्ध करवाएं हैं ।

एक्ट टू ट्रांसफॉर्म संस्था इस पुरस्कार के लिए श्री सत्या साई अन्नापूर्णा संस्था एवं सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर जिनके सहयोग व मार्गदर्शन से यह कार्यक्रम संचालित है, का आभार जताया है।