Follow Us:

डिपुओं में राशन वितरण को लेकर तैयार होगी कार्ययोजनाः DC

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर सस्ते राशन की दुकानों पर ज्यादा भीड़ नहीं जुटे तथा सभी लोगों को आसानी से राशन उपलब्ध हो इस के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग को कार्ययोजना तैयार करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि खाद्य निगम के गोदामों में राशन का आवश्यक स्टाक उपलब्ध है  अतः किसी भी उपभोक्ता को दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं की खरीद के लिए हड़बड़ी करने की जरूरत नहीं है तथा किसी भी स्तर पर घरों में राशन का भंडारण भी नहीं किया जाए।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि 04 अप्रैल को कांगड़ा जिला में 11 गाड़ियां ब्रेड की, 164 सब्जियों के वाहन, पेट्रोल, डीजल के चार वाहन, 74 वाहन दूध के, 27 गाड़ियां रसोई गैस की,  अनाज की 135 गाड़ियों मेडिसन की 64 वाहनों द्वारा आपूर्ति की गई है। खाद्य निगम के गोदामों में दो महीने के राशन के भंडारण किया गया है इसके अतिरिक्त 25 ट्रक खाद्यान्नों की सप्लाई की गई है। पंजाब की सब्जी मंडियों से राशन की सुचारू आपूर्ति हो रही है।

डीसी ने बताया कि कांगड़ा जिला के बैजनाथ, नगरोटा बगबां, कांगड़ा, पालमपुर में होम डिलीवरी सेवा आरंभ कर दी गई है तथा अन्य उपमंडल में भी होम डिलीवरी की व्यवस्था करने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर झूठी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का प्रावधान किया गया है तथा सभी नागरिकों को सोशल मीडिया या फेक न्यूज पोस्ट करने से बचना चाहिए और कोरोना वायरस से बचाव के लिए सामाजिक दूरी तथा घरों में रहना सुनिश्चित करना चाहिए।