Follow Us:

ग्रामीण क्षेत्रों में चलाई जाए अतिरिक्त बसें, यूजी परीक्षा शुरू होने से छात्रों को नहीं मिल पा रही बस : DYFI

पी. चंद शिमला |

यूजी परीक्षाओं शुरू होने के बाद ग्रामीण रूटों पर बसें कम चलने की वजह से छात्रों को परीक्षा केंद्र पहुंचने में कठिनाई हो रही है। इस बारे में डीवाईएफआई शिमला ने हिमाचल पथ परिवहन निगम बस स्टैंड के कार्यालय में ट्रैफिक अधीक्षक को मांग पत्र सौंपा और जल्द अतिरिक्त बसों को चलाने की मांग की। डीवाईएफआई ने शिमला से शिल्लाई सिरमौर के लिए बस सेवा शुरू करने की मांग को फिर से दोहराया । डीवाईएफआई ने मांगे पूरी न होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।  

डीवाईएफआई शिमला शहरी के सचिव अमित कुमार ने बताया कि प्रदेश में फाइनल ईयर की परीक्षाएं शुरू जो गयी है जिसमें 40 हजार के करीब छात्र परीक्षाएं दे रहे हैं । लेकिन कोरोना के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में बसें काफी कम चल रही है जिससे छात्रों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा शिमला से शिल्लाई सिरमौर के लिए भी बस सेवा शुरू की जाए जिसकी पहले भी मांग की जा चुकी है। अमित ने कहा कि बसों के सेनेटाइज करने के लिए इस्तेमाल किये जा रहे केमिकल से लोगों के कपड़े भी खराब हो रहे हैं इसको लेकर भी विभाग ध्यान दें। डीवाईएफआई ने मांगे जल्द पूरी न होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।