Follow Us:

आयोग फंक्शनिंग संस्पेशन के बाद अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मा

Jasbir kumar |

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में हमीरपुर के एडीसी जितेंद्र सांजा को ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) लगाया गया है. यह आदेश सरकार के कार्मिक विभाग की तरफ से जारी हुए हैं.

पेपर लीक मामले के बाद प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आयोग की फंक्शनिंग को सस्पेंड कर दिया है. वहीं अलाधिकारियों को शिमला तलब किया गया है. हालांकि ये कर्मचारी किस भूमिका में रहेंगे, यह स्पष्ट नहीं किया गया है.

मामले की जांच कर रही विजिलेंस टीम के सहयोग और अन्य जरूरी कार्यों को निपटाने की जिम्मेवारी ओएसडी जितेंद्र सांजटा पर रहेगी.

गौरतलब है कि सभी लिखित परीक्षाओं व लिखित परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. इन कार्यो के अलावा आयोग के जितने भी प्रशासनिक तौर पर कार्य रहेंगे उनका जिम्मा एडीसी हमीरपुर ही देखेंगे.

जितेंद्र सांजटा ने बताया कि कार्मिक विभाग की तरफ से उन्हें आदेश प्राप्त हुए हैं. सरकार की तरफ से जो भी आगामी आदेश होंगे उसके अनुसार ही कार्य किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारी किस भूमिका में रहेंगे इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है.

सरकार के आगामी निर्देशों के अनुरूप ही कर्मचारी काम करेंगे. उन्होंने बताया कि मामले में संलिप्त महिला कर्मचारी को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि जो भी कार्रवाई होगी वह सरकार के निर्देशानुरूप ही होगी.