Follow Us:

समाचार फर्स्ट की खबर का असर: 20 साल बाद रोशन होगा पाल सिंह का घर

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के ऊना की छठी कक्षा में पढ़ने वाली कलिका बारह साल बाद बल्ब की रोशनी में पढ़ेगी। अब उसे मिट्टी तेल के दीये पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। आखिरकार लगभग पंद्रह वर्षों के बाद किसान पाल सिंह के घर में उम्मीदों की रोशनी होगी।

हिमाचल की नंबर 1 वैबसाइट समाचार फर्स्ट ने लगातार इस खबर को प्रकाशित किया था। खबर के प्रकाश में आने के बाद मंगलवार को उपायुक्त विकास लाबरू ने बिजली बोर्ड को कनेक्शन की सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए।

पढ़ें पूरी खबर- 20 साल से अंधेरे में जी रहा है ये परिवार, सरकार है बेपरवाह

एसडीओ जसविंद्र सिंह के नेतृत्व में जेई आशीष ठाकुर, फोरमैन कृष्ण देव व श्याम सुंदर ने पाल सिंह के घर का दौरा कर तमाम औपचारिकताएं पूरी कीं। हालांकि, दिन भर बारिश के कारण लाइन नहीं बिछाई जा सकी।फिलहाल, बोर्ड ने घर तक अस्थाई तौर पर बिजली पहुंचाने का निर्णय लिया है। तीन सौ मीटर की सर्विस वायर के माध्यम से पाल सिंह को कनेक्शन दिया जाएगा।

सबको मिलेगा उनका हक:  लाबरू

उपायुक्त विकास लाबरू ने कहा किसी को भी अपना हक लेने से वंचित नहीं किया जाएगा। एसडीओ जसविंद्र सिंह ने बताया कि विभागीय आदेशों के मुताबिक नए कनेक्शन के लिए पाल सिंह की ओर से संबंधित कागजात तैयार कर लिए गए हैं। और बुधवार को पाल सिंह के घर बिजली पहुंचा दी जाएगी।  पाल सिंह का दावा है कि उन्होंने पंद्रह वर्ष पहले कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, लेकिन दफ्तरों के कई चक्कर काटने के बावजूद कनेक्शन नहीं दिया गया।