Follow Us:

कांगड़ा: शादी के बाद पत्नी को आई प्रेमी की याद, पति ने किया कुछ ऐसा

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के जिला कांगड़ा में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी की भावनाओं को समझते हुए उसे उसके प्रेमी के पास लौटा दिया। जो पत्नी खुद हिम्मत रखकर नहीं कर पाई वे उसके पति ने कर दिया, जब उसके पति को प्रेमी के बारे में पता चला।

मामला कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर का है। जहां एक अरेंज मैरिज करने वाले पति ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी से मिला दिया। दरअसल, पांच महीने पहले युवती ने परिवार के लोकलाज के डर से अरेंजे मैरेज कर लिया। पांच माह बाद जब वे अपने मायके पहुंची तो पत्नी का मन बदल गया और वे अपने प्रेमी को नहीं भुला सकी। घर वालों की गैर मौजूदगी में विवाहिता ने अपने प्रेमी को घर पर बुलाया और तीन दिन उसके साथ रही।

जब ये सारा वाक्या पति को पता चला तो उसने पत्नी की परेशानी समझते हुए, उसे समय पर हल कर दिया। मामला पब्लिक होने पर प्रेमी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस थाने पहुंच कर युवक ने पुलिस को सारी बात बताई तो पुलिस वालों ने भी हो रहे हंगामें से छुटकारा पाने के लिये विवाहिता के ससुराल वालों, मायके और प्रेमी को एक साथ थाने बुलाया। तभी विवाहिता का पति भी मौके पर पहुंच गया।

स्थानीय पंचायत और पुलिस के हस्तक्षेप से ससुराल, मायके वाले और प्रेमी लडक़े के घरवालों को बुलाकर लंबी माथापच्ची की गई। दिलचस्प बात यह रही कि विवाहित युवती ने समाज के सामने अपनी हिम्मत नहीं हारी और अपने फैसले पर अडिग रही। काफी माथापच्ची करने के बाद कोई फैसला लेना चाहा तो विवाहिता ने पति के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया। युवती की जिद्द ने सभी को हैरान कर दिया। आखिरकार पति ने ही आगे बढ़कर पत्नी का हाथ प्रेमी को थमाने का फैसला कर लिया।