Follow Us:

धर्मपुर की घटना के बाद HRTC ड्राइवर यूनियन ने प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा

desk |

धर्मपुर की घटना के बाद HRTC ड्राइवर यूनियन ने प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा,आंदोलन की दी चेतावनी।

जोगिंदरनगर से अमृतसर जा रही परिवहन निगम की सेमी डीलक्स बस के नेरी कोटला में अचानक पिछले टायर खुलने के बाद जहां ड्राइवर को निलंबित कर दिया है वहीं इस फैसले से मुखर हुए HRTC ड्राइवर यूनियन ने इस फैसले को लेकर प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।ड्राइवर यूनियन ने प्रबंधन पर एकतरफा कार्यवाही का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है साथ ही ड्राइवर के साथ भेदभावपूर्ण रवैये का आरोप लगाया है।

HRTC ड्राइवर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष मान सिंह ने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रबंधन ड्राइवर के साथ भेदभाव कर रहा है जिसका परिणाम धर्मपुर घटना में ड्राइवर को बिना किसी कारण के निलंबित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि धर्मपुर में जो घटना हुई उस लीलैंड की बस में टाटा के युबोल्ट लगा दिए।इस घटना में ड्राइवर को निलंबित कर दिया गया जबकि मैकेनिक सहित सम्बंधित किसी भी अधिकारी पर कोई कार्यवाही नही हुई ।

उन्होंने कहा कि इस मामले में मैकेनिक सहित आरएम व डीएम पर भी कार्यवाही हो ।मानसिंह ने कहा कि अगर अगर बेकसूर ड्राइवर को बहाल नही किया जाता तो ड्राइवर यूनियन उग्र आंदोलन का रास्ता अपनाएगा।उन्होंने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि ड्राइवर को प्रताड़ित किया जा रहा है।

अगर बस के के कलपुर्जे टूट जाये तो ड्राइवर से बिना किसी वजह से प्रबंधन द्वारा रिकवरी की जा रही है।उन्होंने कहा कि ड्राइवर के अतिरिक्त अगर अन्य किसी भी स्थान पर भर्ती हो तो उसमें ड्राइवर को भी 50%कोटा निर्धारित किया जाए। इस बाबत प्रबंधन को मांग पत्र भी सौंपा गया है।अगर उनकी मांगें मानी नही गयी तो विवश होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना होगा।