Follow Us:

सैंज में डॉक्टरों की कमी को लेकर फिर प्रदर्शन, मरीजों को नहीं मिल रही स्वास्थ्य सुविधा

गौरव |

कुल्लू की सैंज घाटी में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर ब्लॉक कांग्रेस बंजार के पदाधिकारियों ने सैंज में धरना प्रदर्शन किया। बंजार ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष महेश शर्मा की अध्यक्षता में सैकड़ों लोगों ने धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और नायब तहसीलदार के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेज कर जल्द खाली पदों को भरने की मांग की।

घाटी की 15 पंचायतों के लोगों को सैंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कई माह से डॉक्टर न होने लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सैंज में एक महीने पहले नए भवन का निर्माण हुआ है परन्तु स्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीणों को सुविधाएं नहीं मिल रही है। जिससे लंबे समय से 15 पंचायतों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बंजार ब्लॉक के उपाध्यक्ष महेश शर्मा ने बताया कि सैंज घाटी के 15 पंचायतों के लोगों को सैंज में उचित स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही है जिसके कारण घाटी की जनता को 50 किलोमीटर कुल्लू अस्पताल का रूख करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने 10 अगस्त को सैंज में डॉक्टरों के खाली पदों को लेकर प्रदर्शन किया था और सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि अगर 14 दिनों के भीतर डॉक्टर के खाली पद नहीं भरे तो वे आन्दोलन पर उतरेंगे। लेकिन समय बीत गया लेकिन, डॉक्टर नहीं आए लिहाजा, अब कांग्रेस ने फिर से आन्दोलन शुरू कर दिया है।