Follow Us:

हमीरपुर में कोविड वैक्सीनेशन 30 सितंबर तक सभी लोगों को लगाने का लक्ष्य

Jasbir kumar |

हमीरपुर जिला में कोविड बीमारी अब नियंत्रण में आ गई है और कोविड के मामलों में काफी सुधार हुआ है जिसके चलते अब जिला में कोविड मामले मात्र दो से चार प्रतिशत तक ही पॉजिटिव दर रह गई है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके अग्निहोत्री के अनुसार जिला हमीरपुर में कोविड मामलों में बेहताशा कमी पाई गई है और स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों और जागरूकता फैलाए जाने के चलते कोविड मामलों में काबू पाया जा सका है.

वहीं, जिला में कोविड वैक्सीनेशन के लिए अभियान चला हुआ है और जिला में एक लाख 88 हजार लोगों को तीसरी डोज दी जा चुकी है. तो दूसरी डोज चार लाख 16 हजार को दी जा चुकी है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के अग्निहोत्री ने बताया कि कुल 26143 कोविड के मामले पूरे हमीरपुर जिला में अब तक हो चुके है और एक्टिव मामले पूरे जिला में 31 ही रह गए है.

उन्होंने बताया कि किसी समय में सौ सैंपलों से 25 पॉजीटिव आ रहे थे. लेकिन अब दो से चार प्रतिशत तक पाजीटिवी रह गई है.

उन्होंने कहा कि जिला में करोना के लिए स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के बाकी जिलों की अपेक्षा हमीरपुर जिला में कोरोना के मामलों में कटौती आई है.

उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए तीस सितंबर तक सभी लोगों को वैक्सीनेशन लगाने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोग आगे आए ताकि पूरी तरह से कोविड माहमारी से बचा जा सके.