Follow Us:

हमीरपुर के जाहू में बन सकता है हवाई अड्डा!

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में आने वाले समय में चौथी हवाई पट्टी अगर कहीं बनती है तो उसमें हमीरपुर जिला का नाम सबसे पहले आएगा। जिला के भोरंज विधानसभा के जाहू में इन दिनों राजस्व विभाग जमीन के आकलन में लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक इसके लिए केंद्र सरकार से बकायदा जमीन ढूंढने के लिए एक अधिसूचना भी जारी कर दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस हवाई पट्टी का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर होगा और जाहू एक ऐसा इलाका है जो हमीरपुर-बिलासपुर- मंडी का बॉर्डर क्षेत्र है और इसके साथ ही यहां पर श्रीखंड के साथ-साथ लंबी हवाई पट्टी बन सकती है। एनडीआरएफ की टीम भी इस इलाके का दौरा कर चुकी है और उन्होंने यहां पर आपदा प्रबंधन की दृष्टि से हवाई पट्टी के निर्माण के लिए इस इलाके को सुरक्षित घोषित कर दिया है।

वहीं, सांसद अनुराग ठाकुर का कहना है कि हमीरपुर संसदीय देश में पहला ऐसा संसदीय क्षेत्र होगा जहां पर मिनी PGI एम्स का कैंपस, हमीरपुर मेडिकल कॉलेज का कैंपस मतलब 3 मेडिकल कॉलेज तो लोगों को मिलेंगे ही साथ ही पूरे संसदीय क्षेत्र को रेलवे के साथ-साथ हवाई पट्टी के साथ जोड़ने का भी प्रयास केंद्र सरकार के माध्यम से और प्रदेश सरकार के सहयोग से किया जा रहा है।

उपायुक्त हमीरपुर राकेश शर्मा प्रजापति ने कहा कि रेवेन्यू डिपार्टमेंट को जमीन तलाशने के आदेश दे दिए गए हैं और जाहू में काफी जमीन हवाई पट्टी के निर्माण के लिए अवेलेबल है।