Follow Us:

“कांग्रेस सरकार में सब कुछ ठीक नहीं, दिल्ली में डेरा डाले हैं सीएम”

पी. चंद |

एमसी शिमला के चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने फर्जी वोट बनाकर जीत तो हासिल कर ली है. लेकिन अभी तक मेयर और डिप्टी मेयर पर कांग्रेस निर्णय नहीं कर पाई है. जो कॉन्ग्रेस पार्टी के भीतर की गुटबाजी का बड़ा उदाहरण है.

कांग्रेस पार्टी गुटों में बंटी हुईं है और लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी की गारंटियों की पोल खुल जायेगी और चारों सीटों पर भाजपा को जीत मिलेगी. यह बात पूर्वमंत्री और भाजपा नेता बिक्रम सिंह ठाकुर ने शिमला में कही है.

बिक्रम सिंह ठाकुर ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार में समन्वय नहीं है और पूरी सरकार एक हफ्ते से दिल्ली में बैठी है. जिससे प्रदेश में विकास कार्य ठप्प पड़े हैं. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कई बार कह भी चुके हैं कि जिन्होंने काम किया वो सत्ता में फिर से नहीं लौटे तो काम करके क्या होगा.

शायद इसी सोच को लेकर मुख्यमंत्री आगे बढ़ रहे हैं और विकास कार्य नहीं कर रहे हैं. कांगड़ा के साथ सरकार ने पहले ही अन्याय कर दिया है. केवल एक मंत्री ही कांगड़ा से बनाया गया है. जबकि सबसे बड़ा ज़िला कांगड़ा है.

मुख्यमंत्री यह समझ नहीं पा रहे की किसको मंत्री बनाऊं और किसे नाराज करूं. लेकिन 2024 के लोकसभा चुनावों तक कांग्रेस की सच्चाई जनता के सामने आ जायेगी और भाजपा लोकसभा की चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी.