Follow Us:

ऑलमाइटी ब्लेसिंग संस्था ने IGMC लंगर के लिए बिजली-पानी बहाल करने की उठाई मांग

पी.चंद |

IGMC अस्पताल में पिछले कई वर्षों से लंगर सेवा दे रही ऑलमाइटी ब्लेसिंग संस्था ने सरकार से बिजली पानी बहाल करने की गुहार लगाई है। बता दें कि अस्पताल प्रशासन ने लंगर को अवैध करार देते हुए संस्था के बिजली पानी के कनेक्शन काट दिए थे। ऐसे में संस्था द्वारा बीते 8 महीने से बिना बिजली के लंगर चलाया जा रहा है। अब जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल दिवस पर बिजली और पानी निशुल्क करने का ऐलान किया तो वहीं संस्था ने भी सरकार से उनके लंगर में बिजली पानी बहाल करने की गुहार लगाई है।

संस्था के अध्यक्ष सर्वजीत सिंह बॉबी ने बुधवार को शिमला पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके लंगर की बिजली-पानी का कनेक्शन सरकार द्वारा काट दिया गया है। अब मुख्यमंत्री ने गरीबों को बिजली-पानी का कनेक्शन मुफ्त देने का ऐलान किया तो ऐसे में गरीबों जरूरतमंदों के लिए चलाए जा रहे लंगर में भी पानी और बिजली बहाल की जाए। उन्होंने कहा कि यहां पर हर रोज सैकड़ों लोगों को मुफ्त में खाना दिया जा रहा है साथ ही जरूरतमंदों को सामान भी मुहैया करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह किसी पार्टी से संबंध नहीं रखते हैं लेकिन उनके लंगर को बंद करने की साजिश रची गई और उनका बिजली पानी का कनेक्शन काटा गया। बावजूद इसके बिना बिजली के वहां पर खाना बनाया जा रहा है और पानी टैंकरों के द्वारा ही लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे जल्द मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी मिलेंगे और अस्पताल परिसर में कई वर्षों से चल रहे लंगर का बिजली पानी का कनेक्शन बाहर करने की आग्रह किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीमारी के चलते वे काफी समय से शिमला से बाहर थे और अब कुछ स्वस्थ हो गए हैं।