Follow Us:

हमीरपुर के अमरनाथ शर्मा को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी बेहतर सेवाएं देने के लिए अमरनाथ शर्मा को आईसीएमएलएस लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड 2022 मिलेगा.

भारतीय चिकित्सा प्रयोगशाला विज्ञान परिषद की ओर से इसकी घोषणा की गई है. जिसे 17 दिसंबर को जयपुर में दिया जाएगा. देश भर के 4 ऐसे स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्य कर रहे विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा.

77 वर्षीय अमरनाथ शर्मा लेबोरेटरी के क्षेत्र में आईजीएमसी शिमला में जहां बतौर लेक्चर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. वे पीजीआई चंडीगढ़ में भी उन्होंने सराहनीय कार्य किया है. परिसंघ एक भारतीय चिकित्सा प्रयोगशाला पेशेवर संघ की राष्ट्रीय पंजीकृत एसोसिएशन है.

बता दें कि आईसीएमएलएस पुरस्कार समिति की ओर से स्वास्थ्य के क्षेत्र में अलग-अलग कार्य के लिए इस अवार्ड के लिए नाम तय किए गए थे.

उनमें अकादमिक के उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए पुड्डुचेरी के डीसी आनंद बेस्ट लैबोरेट्री प्रैक्टिस अवार्ड ,डॉक्टर सुरेंद्र कुमार शर्मा पीजीआई एम आई आर चंडीगढ़ संगठनात्मक उत्कृष्ट पुरस्कार, राज सिंह चौक फरीदाबाद हरियाणा जबकि यंग साइंटिस्ट अवार्ड के लिए कोई उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिला है.

वहीं, लाइफ लाइन अचीवमेंट अवार्ड के लिए हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के अमरनाथ शर्मा को अवार्ड के लिए चुना गया है.

अमरनाथ शर्मा ने कहा कि आईसीएमएलएस लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के चयन के लिए फोन के माध्यम से वायोडाटा मांगा गया था और बाद में चयन होने की सूचना आल इंडिया लैबोटरी एसोसिएशन के द्वारा दी गई थी. उन्होंने बताया कि 17 दिसंबर को जयपुर में अवार्ड दिया जाएगा.

अमर नाथ शर्मा ने बताया कि पिछले तीस सालों से हमीरपुर में लेबोटरी का काम कर रहे है और इससे पहले अमरनाथ शर्मा मास्टर ऑफ साइंस मेडिकल टेक्नोलॉजी में है पीजीआई चंडीगढ़ के मेडिकल टेक्नोलॉजी एलुमनी एसोसिएशन के लाइफ मेंबर भी है .

उन्हें अपने करियर की शुरुआत ब्लड बैंक पीजीआई चंडीगढ़ से थी. इसके बाद उन्होंने लैब टेक्नीशियन के तौर पर सिविल अस्पताल कुल्लू में भी अपनी सेवाएं दी. आईजीएमसी में एसआईटी के पद पर रहे इसके अलावा आईजीएमसी में उन्होंने लेक्चर के तौर पर भी अपनी सेवा दी. यही नहीं पीजीआई चंडीगढ़ से मास्टर की डिग्री भी की है.