Follow Us:

कांगड़ा और चंबा ज़िला के लिए सेना में भर्ती, इस तारीख को यहां पहुंचे

बिट्टू सूर्यवंशी, धर्मशाला |

पालमपुर स्थित कृषि विश्वविद्यालय में 12 से 21 फरवरी को सेना की भर्ती होने जा रही है। कांगड़ा और चंबा जिले के नौजवानों के लिए आयोजित इस भर्ती में आधार कार्ड अनिवार्य किया गया है। इसके अलावा और भी कुछ अहम गाइडलाइंस जारी की गई हैं। सेना के भर्ती निदेशक कर्नल ए. रामाकृष्णन ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया बहुत ही पारदर्शी तरीके से आयोजित होने जा रही है। लिहाजा, कोई भी नौजवान बिचौलियों के जाल में ना फंसे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई भी उम्मीदवार ड्रग्स के इस्तेमालका दोषी पाया जाएगा, तो उसे तुरंत अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

भर्ती निदेशक के मुताबिक पालमपुर पहुंचने वाले उम्मीदवार अपने खाने-पीने की चीज साथ लेकर आएं। क्योंकि, यहां पर खाने-पीने के लिए कैंटिन मुहैया नहीं हो पाएगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी सलाह दी कि उम्मीदवार अपना मेडिकल चेकअप करके ही आएं और खासकर कान की सफाई जरूर रखें।

भर्ती वाले दिन सभी उम्मीदवारों को अपने कागजात सही रखने होंगे। आधार कार्ड के साथ-साथ एडमिट कार्ड और पूरे ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स साथ रखने होंगे। भर्ती के दौरान सुबह 2 बजे गेट खुलेंगे और सुबह 7 बजे बंद होंगे।

तय कार्यक्रम के मुताबिक 12 फरवरी को जिला कांगड़ा की पालमपुर, धीरा और बड़ोह, 13 फरवरी को डाडासीबा, देहरा, गोपीपुर, धर्मशाला, हारचक्कियां, जयसिंहपुर, ज्वालामुखी और रक्कड़, 14 फरवरी को फतेहपुर, इंदौरा, जसवां, ज्वाली और कांगड़ा और 15 फरवरी को खुंडिया, मुल्थान नगरोटा बगवां, नूरपुर, शाहपुर तथा थुरल तहसीलों एवं उपतहसीलों केऑनलाइन रजिस्टर्ड उम्मीदवारोंके लिए सोल्जर जीडी के पदों की भर्तिया होंगी।

17 फरवरीको चंबा जिला के भलेई, भटियात, भरमौर, चंबा, चुराह, डलहौजी, सलूनी, होली, सिहुंता के ऑनलाइन रजिस्टर उम्मीदवारों के लिए सोल्जर जीडी पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी। इसके बाद 18 फरवरी को कांगड़ा एवं चंबा जिला के ऑनलाइन रजिस्टर उम्मीदवारों के लिए सोल्जर क्लर्क के लिए भर्ती होगी। जबकि 19,20 और 21 फरवरी को उम्मीदवारों की डाक्टरी जांच की जाएगी।