Follow Us:

पीएम मोदी ने बेरोजगारों, महिलाओं और आम जनता को ठगा: आनंद शर्मा

|

सिहुंता(चंबा), 15 मई: कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि आज से दस साल पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा बहुत बड़े वायदे करके सत्ता में आए थे, मगर उनका एक भी वादा पूरा नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा वायदा हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का था। इस हिसाब से अब तक 20 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए था, मगर आंकड़े बातते हैं कि आज देश में आजादी के बाद पहली बार सबसे बड़ी बेरोजगारी दर दर्ज की गई है जो 12.5 फीसदी के करीब है।

उन्होंने दावा किया कि यह आंकड़ा वास्तव में कहीं ज्यादा है और देश की बेरोजगारी की दर 17 फीसदी से कम नहीं है। उन्होंने बुधवार को जिला चंबा के भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले सिहुंता, ककीरा, नैनीखड्ड व तुनुहट्टी क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया और सार्वजनिक बैठकें कीं। इस दौरान भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जनता ने उनका स्वागत किया और उनकी बात को सुना।

आनंद शर्मा ने कहा कि अन्‍य वायदों की तरह ही देश को महंगाई से निजात दिलाने का झूठा वायदा किया गया, मगर आज देश में महंगाई दर कम होने के बजाय बढ़ गई है और आम आदमी दो जून की रोटी के लिए त्रस्त है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी उनकी सुरक्षा का झूठा भरोसा दिलाया गया था मगर पूरे देश में महिलाओं से अन्याय हो रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहणियों को उज्जवला योजना के तहत चार सौ रुपये के सस्ते गैस सिलेंडर का वायदा किया मगर आज गैस सिलेंडर 1200 रुपये में मिल रहा है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जब देश में यूपीए का शासन था तो यही नरेंद्र मोदी तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ संस्कारहीन भाषा का प्रयोग करते हुए अपमानजनक टिप्पणियां करते थे, मगर आज उनके दस साल के कार्याकाल के बाद देश के हालत बदल से बदत्तर होते चले गए हैं। उन्होंने कहा कि जब यूपीए सरकार सत्ता से हटी थी तो डालर की कीमत 58 रुपये थी आज 88 रुपये के करीब है, तो वहीं पेट्रोल के दाम करीब 67 व डीजल 59 रुपये प्रति लीटर था, जो अब सौ रुपये के पार हो चुके हैं।

इस अवसर पर हिप्र. विस के अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक कुलदीप सिंह पठानिया और अन्य स्थानीय नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे। सार्वजनिक बैठकें आयोजित करने के बाद आनंद शर्मा ने तुनु हट्टी से लेकर नैनी खड्ड तक एक रैली का भी आयोजन किया, जिसमें भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।