Follow Us:

बिलासपुरः औहर में धूमधाम से मनाया गया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला औहर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में समाज सेवी एवं सेवा निर्मित हवलदार और स्कूल प्रबंधन के पूर्व अध्यक्ष प्रेम लाल ठाकुर ने शिरकत की। स्कूल पहुंचने पर स्कूल स्टाफ़ और बच्चों ने उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद उन्हें शॉल, टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य और स्कूल स्टाफ़ द्वारा कार्यक्रम में पहुंचे सभी गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित किया ।

स्कूल के प्रधानाचार्य ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट से मुख्यतिथि वह अभिभावकों को विस्तारपूर्वक अवगत करवाया। स्कूल के बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां प्रस्तुत देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्यतिथि ने बच्चों को अपने संबोधन  में बच्चों से अपील की है कि नशे से दूर रहना है जो बच्चे नशेड़ी बन जाते हैं। वह अपने जीवन के साथ साथ अपने मां-बाप के जीवन को भी ग्रहण लगाकर छोड़ देते हैं। उन्होंने बच्चों से अनुरोध किया कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। खेलों से भाईचारे की भावना विस्तृत होती है।

उन्होंने सभी अभिभावकों से अनुरोध किया है कि बच्चों को संस्कार दें अहंकार मत दें। संस्कार वाले बच्चे बुलन्दियों को छूते हैं और अहंकार से भरा बच्चा नीचे डूबता है। इस कार्यक्रम के मुख्यतिथि ने स्कूप प्रवंधन को 2100 रुपए सहयोग राशि भेंट की। साथ ही मेधावी बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। स्थानीय निवासी मनोहर लाल ने खिलाड़ियों को कीट भेंट की ।