Follow Us:

डीसी की मंडी जिला वासियों से अपील-नदी नालों से दूर रहें, सावधानी बरतें

डेस्क |

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण मंडी के अध्यक्ष एवं जिलाधीश अरिंदम चौधरी ने लगातार जारी बारिश के दृष्टिगत जिला वासियों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अगले 24 घन्टों में मंडी जिले के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। उन्होंने सभी नागरिकों व पर्यटकों से नदी-नालों के किनारे न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से बचने का आग्रह किया है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि खराब मौसम में अनावश्यक यात्रा पर ना निकलें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं । जिलाधीश ने समस्त पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे इस बारे लोगों को जानकारी प्रदान करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके ।

उन्होंने जिला वासियों से आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के टोल फ्री 1077 नम्बर अथवा दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 पर सूचित करें ।आपदा प्रबन्धन केन्द्र चौबीसों घंटे क्रियाशील है।

मुस्तैद है प्रशासनिक अमला

जिलाधीश ने कहा कि आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों को पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। सम्बन्धित विभागाधिकारियों को भारी बारिश के कारण मार्ग अवरुद्ध होने की स्थिति में उन्हें तत्काल बहाल करने, बिजली व पेयजल की व्यवस्था सुचारू रखना सुनिश्चित करने को कहा गया है।