Follow Us:

लॉकडाउन के बीच कांगड़ा में फंसे 109 प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचने के किए प्रबंध: DC

मृत्युंजय पूरी |

कांगड़ा जिला के जयसिंहपुर, नगरोटा, कांगड़ा तथा पालमपुर में लॉकडाउन के दौरान फंसे यूपी के फैजाबाद जिला के 109 प्रवासी मजदूरों को एचआरटीसी की बसों के माध्यम से कालका रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि पालमपुर के 65, जयसिंहपुर के सात, नगरोटा बगबां के 12 तथा कांगड़ा के 25 प्रवासी मजदूरों को एचआरटीसी की बसों के माध्यम से कालका रेलवे स्टेशन भेजा गया है तथा वहां से फैजाबाद के लिए ट्रेन के माध्यम यह प्रवास मजदूर अपने घर पहुंचेंगे।              

जिला के प्रवेश नाकों पर हो रही नागरिकों की स्वास्थ्य जांच

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला के सभी प्रवेश नाकों पर बाहर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है तथा रेड जोन से आने वाले नागरिकों तथा फ्लू के लक्षण पाए जाने पर संस्थागत क्वारंटीन का प्रावधान किया गया है।  उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले सभी नागरिकों का प्रशासन के पास डाटा उपलब्ध है तथा पंचायत प्रधान, उपप्रधान व स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी भी की जाएगी इसके साथ ही रेंडम सेंपल भी लिए जाएंगे ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैल नहीं सके।

बिना मास्क के बाहर नहीं निकले लोग:

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कर्फ्यू में ढील के समय कई दुकानों को खोलने के निर्देश भी दिए गए हैं इसके साथ अब कांगड़ा जिला में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है तथा मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस बाबत दुकानों पर भी नो मास्क नो एंट्री के बोर्ड लगाए जा रहे हैं।