Follow Us:

पर्यटन को खेलों से जोड़कर हिमाचल की आर्थकि होगी मजबूत: अरुण धूमल

|

प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में इंडीस्पो-इंडिया इंटरनेश्नल कांफ्रेंंस एंड एक्सपो ऑन ऑउटडोर स्पोर्ट्स इक्वीपमेंट्स एंड टेक्नोलॉजी का आयोजन शुक्रवार को किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में आइपीएल के चैयरमैन अरुण धूमल ने शिरकत की इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को खेलों के माध्यम से ओर अधिक आगे ले जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि पर्यटन व खेलों को जोड़कर प्रदेश की आर्थिकी को आगे बढ़ाने में कारगर होगी इस कड़ी में अब एडवेंचर व आऊटडोर स्पोर्ट्स की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

आईपीएल चैयरमेन अरुण धूमल ने कहा कि इस सीजन आईपीएल मैचों के साथ लोकसभा चुनाव भी होने है, ऐसे में दूसरे चरण में धर्मशाला स्टेडियम में अधिक से अधिक मैच लाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत-इंग्लैंड के धर्मशाला में होने वाले अंतिम मैच को लेकर भी तैयारियां पूरी कर ली गई है, यंहा रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा पांच वर्ल्डकप मैचों के आयोजन होने से विश्व भर में बड़े डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में वाटर स्पोर्टस के भी काफी स्कोप है, उस पर भी कम होगा अरुण धूमल ने हिमाचल की राजनीति में आए उबाल को लेकर कहा कि सर्दियां बहुत है, तो ऐसे में गरमाहट भी जरूरी है। भाजपा ने राज्यसभा सीट पर जीत हांसिल की है, ऐसे में आगामी समय महत्वपूर्ण रहने वाला है। कार्यक्रम में देश-विदेश से बाह्य खेल, साहसिक खेल और पर्यटन कारोबार से जुड़े कई बुद्धिजीवी, गणमान्य लोग एवं कारोबरियों ने हिस्सा लिया। जिसमे आऊटडोर स्पोर्ट्स से पर्यटन व आर्थिकी बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई साथ ही खेल और साहसिक गतिविधियों में बेहतर सुरक्षा को बढ़ावा देना और खेल से जुड़े पर्यटन के विकास को बढ़ावा देने पर भी सेशन में चर्चा हुई।